केंद्र सरकार ने कांग्रेस को पार्टी मुख्यालय खाली करने का नोटिस भेजा

केंद्र सरकार ने कांग्रेस को पार्टी मुख्यालय खाली करने का नोटिस भेजा

नई दिल्ली : कांग्रेस ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि केंद्र की ओर से उन्हें नई दिल्ली के 24, अकबर रोड स्थित मुख्यालय को खाली कर देने का नोटिस मिला है।

अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा ने कहा कि पार्टी को शहरी विकास मंत्रालय की तरफ से एक नोटिस मिला, जिसमें इससे चार बंगले खाली करने को कहा गया है।

24, अकबर रोड 1978 से ही पार्टी का मुख्यालय रहा है, जबकि 26, अकबर रोड पार्टी की शाखा सेवा दल का कार्यालय है। 5, रायसीना रोड में युवक कांग्रेस और एनएसयूआई के कार्यालय हैं। चाणक्यपुरी बंगले का इस्तेमाल आवास के रूप में किया जा रहा है। वोरा ने कहा कि पार्टी ने नोटिस का जवाब दे दिया है।

शहरी विकास मंत्रालय ने कांग्रेस को निर्देश दिया है कि बंगले को खाली किए जाने तक वह दंड शुल्क का भुगतान करे। एक बयान में इसने कहा कि राजनीतिक दलों को अपने कार्यालय बनाने के लिए आवंटित जमीन की नीति के तहत कांग्रेस को जून, 2013 में ही चारों बंगले खाली करने की आवश्यकता थी।

मंत्रालय ने कहा कि इसलिए कांग्रेस को जून, 2010 में 9-ए रोज एवेन्यू में जमीन आवंटित की गई और नीति के मुताबिक इसे तीन वर्ष यानी जून, 2013 तक चारों बंगले खाली करने थे, जो नहीं किए गए।

(इनपुट भाषा से भी)

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com