केंद्र ने तमिलनाडु सरकार से सिनेमाघरों में 100% दर्शक क्षमता वाला आदेश वापस लेने को कहा

कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हए केंद्र सरकार ने मार्च महीने के अंत में लॉकडाउन (Lockdown) लगाया था, जिसके चलते स्कूल-कॉलेज, सिनेमा हॉल समेत भीड़-भाड़ वाली जगहों को पूरी तंरह से बंद किया गया था.

केंद्र ने तमिलनाडु सरकार से सिनेमाघरों में 100% दर्शक क्षमता वाला आदेश वापस लेने को कहा

तमिलनाडु सरकार ने 4 जनवरी को सिनेमाहॉलों को पूरी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दे दी थी (प्रतीकात्‍मक फोटो)

खास बातें

  • 4 जनवरी को राज्‍य सरकार ने 100% क्षमता के साथ दी थी मंजूरी
  • इससे पहले सिनेमाघरों को 50% क्षमता के साथ संचालन की थी इजाजत
  • तमिलनाडु में अभी कोरोना के एक्टिव केस आठ हजार के आसपास हैं

Corona Pandemic: कोरोना महामारी के बीच केंद्र सरकार ने तमिलनाडु सरकार से सिनेमाघरों में 100 फीसदी दर्शक क्षमता को मंजूरी देने देने वाले आदेश को वापस लेने को कहा है.गौरतलब है कि तमिलनाडु की ईके पलानीसामी सरकार ने चार जनवरी को सिनेमाहॉल पर लगी 50 प्रतिशत की दर्शक सीमा को हटा लिया था. तमिलनाडु सरकार ने सिनेमाहॉलों को पूरी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दे दी थी. एआईएडीएमके सरकार के इस कदम से करीब 9 महीने बाद सिनेमा हॉल पहले ही तरह सुचारू रूप से 100 प्रतिशत की दर्शक क्षमता के साथ चलने की स्थिति बनी थी लेकिन इससे कोरोना के मामलों में इजाफा होने की आशंका जताते हुए केंद्र सरकार ने राज्‍य सरकार से इस मंजूरी को वापस लेने को कहा है.

गौरतलब है कि तमिलनाडु में अब तक कोरोना संक्रमण के आठ लाख, 22 हजार 370 मामले सामने आ चुके हैं, इसमें 8,02,385 लोग रिकवर हो चुके हैं. राज्‍य में कोरोना के कारण अब तक 12, 177 लोगों की मौत हो गई है. राज्‍य में एक्टिव केसों की संख्‍या इस समय 7808 है.

कोविड-19 से अच्छी तरह बचाव के लिये टीके की दोनों खुराकें लेना महत्वपूर्ण: गुलेरिया

कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हए केंद्र सरकार ने मार्च महीने के अंत में लॉकडाउन (Lockdown) लगाया था, जिसके चलते स्कूल-कॉलेज, सिनेमा हॉल समेत भीड़-भाड़ वाली जगहों को पूरी तंरह से बंद किया गया था. कोरोना के मामले कम होने के साथ इन्‍हें अब धीरे-धीरे खोलने (सोशल डिस्‍टेंसिंग की शर्तों के साथ) की मंजूरी दी जा रही है. 

कोरोना संक्रमण के चलते इस बार छोटा होगा गणतंत्र दिवस समारोह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com