हज यात्रियों को दी जाने वाली सब्सिडी खत्म, प्रवीण तोगड़िया का बड़ा आरोप, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष लापता होने के बाद मीडिया के सामने आए और कहा कि उनके एनकाउंटर की साजिश रची जा रही है.

हज यात्रियों को दी जाने वाली सब्सिडी खत्म, प्रवीण तोगड़िया का बड़ा आरोप, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

प्रवीण तोगड़िया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार ने हज यात्रा पर दी जाने वाले सब्सिडी खत्म की. विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष लापता होने के बाद मीडिया के सामने आए और कहा कि उनके एनकाउंटर की साजिश रची जा रही है. वहीं, सुप्रीम कोर्ट में जजों के बीच मचे घमासान के बाद चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने नाराज जजों से मुलाकात की और सभी मुद्दों पर चर्चा भी की. उधर, बोफोर्स घोटाला मामला फिर से खुलेगा या नहीं, इस पर सुप्रीम कोर्ट 2 फरवरी को अपना फैसला सुनाएगा. वहीं, बिहार में दिल दहला देने वाले मामले में महज एक बुलेट गाड़ी के लिए विवाहिता को ससुराल वालों ने पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया. इधर, अजय देवगन साउथ फिल्मों की सनसनी राकुल प्रीत के साथ लव रंजन की रोमांटिक कॉमेडी में नजर आने वाले हैं.  

1. केंद्र सरकार ने हज यात्रा पर दी जाने वाले सब्सिडी खत्म की
 

top 5 news
केंद्र सरकार ने हज यात्रा पर दी जाने वाली सब्सिडी खत्म कर दी है. केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि हज यात्रा पर दी जाने वाली सब्सिडी की रकम को लड़कियों की शिक्षा पर खर्च की जाएगी. नकवी ने कहा कि इस साल 1.75 लाख मुसलमान हज यात्रा पर जाएंगे. अब तक के इतिहास में यह पहली बार है जब इतनी ज्यादा संख्या में यात्री हज यात्रा पर जाने वाले हैं.


2. 'लापता' होने के बाद मीडिया के सामने आए प्रवीण तोगड़िया, बोले- मेरे एनकाउंटर की साजिश रची जा रही है
 
top 5 news

विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष और पेशे से विख्यात कैंसर सर्जन प्रवीण तोगडि़या ने आईबी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. तोगडि़या ने कहा कि उनकी एनकाउंटर की साजिश रची गई. तोगड़िया सोमवार को एक पार्क में बेहोश मिले थे और उसके बाद उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. मीडिया के सामने तोगड़िया ने कहा कि कुछ समय से मेरी आवाज दबाने का हरदम प्रयास किया जाता रहा है.

3. चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने नाराज जजों से की मुलाकात, सभी मुद्दों पर हुई चर्चा : सूत्र
 
top 5 news

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने मंगलवार को चारों नाराज जजों से मुलाकात की. ये मुलाकात आज सुबह हुई और इस दौरान सभी मुद्दों पर चर्चा हुई. सूत्रों के अनुसार, बुधवार को सीजेआई और नाराज जजों के बीच और गहरी बबातचीत हो सकती है. 

4. बोफोर्स घोटाला मामला क्या फिर से खुलेगा? सुप्रीम कोर्ट दो फरवरी को करेगा तय, 10 खास बातें
 
top 5 news

बोफोर्स घोटाला मामला फिर से खुलेगा या नहीं, सुप्रीम कोर्ट दो फरवरी को तय करेगा. सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता को दो फरवरी तक बताने के लिए कहा है कि क्या कोई ऐसा जजमेंट है, जिसमें आपराधिक मामले में तीसरे पक्ष को इजाजत दी गई हो, जबकि जांच एजेंसी ने कोई अपील दाखिल न की हो. इतना ही नहीं, बोफोर्स तोप घोटाला मामले में सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता अजय अग्रवाल की याचिका दाखिल करने के आधार (लोकस) पर सवाल उठाए. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि क्रिमिनल अपील में कोई तीसरा पश्र कैसे याचिका दाखिल कर सकता है?

5. महज एक बुलेट गाड़ी के लिए विवाहिता को ससुराल वालों ने पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया
 
top 5 news

बिहार के भोजपुर जिले में मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना घटी है. महज एक बुलेट गाड़ी के लिए विवाहिता को ससुराल वालों ने पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया, जिससे उसकी मौत हो गई. दरअसल, भोजपुर जिलें के इजरी पिपरा गांव में दहेज लोभी ससुराल वालों ने विवाहिता के ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दिया और रूम को बंद कर फरार हो गए. घटना के बाद पूरे गांव में अफरा तफरी का माहौल है. 

6. इस लड़की के इश्क में डूबने जा रहे हैं अजय देवगन, उम्र में है 21 साल छोटी
 
top 5 news

बॉलीवुड या कहें हॉलीवुड में अक्सर एक्टर अपनी उम्र से आधी की हीरोइनों के साथ काम करते नजर आते हैं. अजय देवगन एक बार फिर ऐसा करने जा रहे हैं. वे साउथ की सनसनी राकुल प्रीत सिंह के साथ लव रंजन की रोमांटिक कॉमेडी में नजर आएंगे. राकुल प्रीत सिंह सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ 'अय्यारी' में नजर आ रही हैं. अजय देवगन और राकुल प्रीत सिंह की फिल्म की शूटिंग जल्द शुरू होने जा रही है, और वे आत्मविश्वास से लबरेज शहरी लड़की का किरदार निभा रही हैं. राकुल प्रीत सिंह मिस इंडिया रह चुकी हैं. खास यह कि अजय देवगन की उम्र 48 साल है तो राकुल की 27 साल.

VIDEO: मेरे एनकाउंटर की साजिश रची जा रही है: प्रवीण तोगड़िया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com