NDTV Khabar

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर की दो टूक- 'सुधर जाओ नहीं तो सुधार देंगे, अब बहुजन समाज घोड़ी पर चढ़ेगा और मूंछें भी रखेगा'

राजस्थान में होने वाली अत्याचारों को लेकर संदेश देते हुए चंद्रशेखर रावण ने कहा कि बहुजन समाज घोड़ी पर चढ़ेगा और मूंछ भी रखेगा, इस पर किसी को ऐतराज नहीं होना चाहिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर की दो टूक- 'सुधर जाओ नहीं तो सुधार देंगे, अब बहुजन समाज घोड़ी पर चढ़ेगा और मूंछें भी रखेगा'

चंद्रशेखर आजाद (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर की दो टूक- 'सुधर जाओ नहीं तो सुधार देंगे'
  2. दलित संगठनों की रैली में जयपुर पहुंचे थे भीम आर्मी प्रमुख
  3. वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे चंद्रशेखर
जयपुर:

लोकसभा चुनाव 2019 में दमखम दिखाने के लिए भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद भी जगह-जगह रैली कर रहे हैं और बीजेपी के खिलाफ माहौल बनाने की कोशिश में जुटे हैं. मंगलवार को राजस्थान के जयपुर में दलित समुदाय द्वारा आहुत संविधान बचाओ रैली को संबोधित करते हुए भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि अब बहुजन समाज की एक अलग पहचान बनने जा रही है. राजस्थान में बहुजन समाज पर होने वाले अत्याचारों को लेकर संदेश देते हुए चंद्रशेखर ने कहा कि बहुजन समाज घोड़ी पर चढ़ेगा और मूंछ भी रखेगा, इस पर किसी को ऐतराज नहीं होना चाहिए.

राजस्‍थान: दलित दूल्हे की घोड़ी पर चढ़ने पर कर दी पिटाई, बारातियों पर धारदार हथियारों से हमला

जयपुर में दलित संगठन द्वारा 2 अप्रैल की याद में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि राजस्थान में बहुजनों पर अत्याचार की काफी घटनाएं सामने आती रहती हैं. कभी उन्हें मूंछें नहीं रखने दिया जाता, तो कभी उन्हें घोड़ी पर चढ़ने नहीं दिया जाता तो कभी उन्हें उच्च जातियों के इलाकों से बारात नहीं निकालने दिया जाता. हम राजस्थान में होने वाली अत्याचारों को लेकर संदेश देते हुए चंद्रशेखर रावण ने कहा कि बहुजन समाज घोड़ी पर चढ़ेगा और मूंछ भी रखेगा, इस पर किसी को ऐतराज नहीं होना चाहिए.


साथ ही चंद्रशेखर आजाद ने यह भी कहा कि राजस्थान में दलितों के ऊपर अत्याचार की सीमा पार हो चुकी है. या तो आप सुधर जाओ नहीं तो हम सुधार देंगे. इसके इतर चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि राजस्थान में बहुजनों का बहुत बड़ा आधार है. हम इसे राजनीति में सक्रिय करेंगे. बसपा का यहां न कोई कैडर है न ही आधार. मगर हम बहुजनों को आगे लाएंगे. दलित संगठनों के कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के तौर पर चंद्रशेखर आज़ाद शामिल हुए थे. बता दें कि राजस्थान के उदयपुर जिले में एक दलित दूल्हे को घोड़ी पर चढ़ने पर उसकी पिटाई करने का मामला सामने आया था.

गुजरात में घोड़ी पर सवार दलित दूल्हे की बारात को रोका 

चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि पीएम मोदी और भाजपा को हराना ही उनका लक्ष्य है. क्या कांग्रेस आपके खिलाफ उम्मीदवार उतारेगी? इस सवाल पर चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि उनके सामने वाराणसी में उम्मीदवार खड़ा करती है या नहीं, ये कांग्रिस से पूछिए. लेकिन अब बहुजन समाज की एक अलग पहचान बनने जा रही है. 

टिप्पणियां

बता दें कि राजस्थान में बहुजनों का बड़ा वोट बैंक है. राजस्थान की 36 विधानसभा सीटें आरक्षित हैं वहीं लोकसभा की 7 सीटें भी बहुजनों के लिए आरक्षित हैं. 

VIDEO: दलित दूल्हे ने जीती जंग, घोड़े पर ही बैठकर जाएगा बारात


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement