NDTV Khabar

'विश्वासघात वाला बजट' का जिक्र कर चंद्रबाबू नायडू ने PM मोदी से पूछा- क्या आंध्र प्रदेश, देश का हिस्सा नहीं है?

Budget 2019: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने शुक्रवार को बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर आंध्र प्रदेश के साथ धोखा करने का आरोप लगाया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'विश्वासघात वाला बजट' का जिक्र कर चंद्रबाबू नायडू ने PM मोदी से पूछा- क्या आंध्र प्रदेश, देश का हिस्सा नहीं है?

चंद्रबाबू नायडू ने बजट पर उठाए सवाल

नई दिल्ली:

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने शुक्रवार को बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर आंध्र प्रदेश के साथ धोखा करने का आरोप लगाया. 2014 में आंध्र के बंटवारे के समय किए गए वादों को पूरा करने में असफल रहने और राज्य को तत्काल विशेष दर्जा न दिये जाने को लेकर चंद्रबाबू नायडू ने मोदी सरकार पर धोखा देने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि अंतरिम बजट में राज्य को कुछ भी नहीं दिया गया. 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिले चंद्रबाबू नायडू 

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी नीत बीजेपी सरकार ने इन सभी सालों में आंध्र प्रदेश को धोखा दिया है. आंतरिक बजट का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के पास लोकसभा चुनाव से पहले अपने आखिरी बजट में भी राज्य के लिए कुछ भी नहीं है. बता दें कि आंध्र प्रदेश में टीडीपी के नेतृत्व में विभिन्न संगठनों ने केन्द्र से एपी पुनर्गठन अधिनियम, 2014 में किए गए वादों को पूरा करने और राज्य को तत्काल विशेष दर्जा दिये जाने की मांग को लेकर शुक्रवार को एक राज्यव्यापी बंद का आयोजन किया. 


अब आंध्र प्रदेश के 'चुनावी रण' में अकेली उतरेगी कांग्रेस, विधानसभा और लोकसभा चुनाव अपने दम पर लड़ेगी

चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि इस आखिरी बजट में भी राज्य को कुछ नहीं दिया गया है. उन्होंने राज्य के भाजपा विधायकों को भी निशाने पर लिया है और कहा कि वे लोगों को प्रतिनिधि होने के योग्य नहीं हैं. 

ममता बनर्जी के मंच पर सरकार चंद्रबाबू नायडू का फूटा गुस्सा, कहा- पीएम मोदी ने जनता के साथ धोखा किया

आंध्र प्रदेश विधानसभा ने आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम और वादों और कार्यान्वयन का विषय चर्चा के दौरान उठाया. चर्चा के दौरान बीजेपी विधायक विष्णु कुमार राजू ने जब अपनी पार्टी के बचाव करने की कोशिश की तो बीच में चंद्रबाबू नायडू ने हस्तक्षेप किया और उन्हें फटकारा. फिर जब भाजपा विधायक मणिक्याला राव चंद्रबाबू नायडू के काउंटर के लिए उठे, तब भी चंद्रबाबू नायडू ने अपना एंग्री स्पीच जारी रखा. 

पश्चिम बंगाल और आंधप्रदेश के बाद अब छत्तीसगढ़ में भी CBI की 'नो एंट्री'

उन्होंने कहा कि टीडीपी ने किसी भी तरह का समझौता नहीं किया. मैंने बहुत विनम्रता दिखाई और उन्हें मोदी सर कहता रहा. लेकिन उन्होंने हमारी जरूरतों का भुगतान नहीं किया. उन्होंने केवल अमरावती के लिए धूल और पानी दिया. अब भाजपा प्रचार कर रही है कि वे केवल किआ मोटर्स को आंध्र प्रदेश में में लाए. यह पूरी तरह बकवास है.'

टिप्पणियां

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार को 'ब्रिटिश शासन से भी बदतर' करार दिया. उन्होंने कहा कि हमें केंद्र सरकार को करों का भुगतान क्यों करना चाहिए? राज्य की आय पर केंद्र का अधिकार क्या है? वे धमकाने की राजनीति कर रहे हैं. क्या आंध्र प्रदेश राष्ट्र का हिस्सा नहीं है? भाजपा के पास दक्षिण में बहुत बड़े नेता नहीं हैं." केवल एक ही था, वेंकैया नायडू. अब आपने उसे दरकिनार कर दिया है. दक्षिण भारत में भाजपा लोगों को कैसे लुभा सकती है?.'

VIDEO: Budget 2019: इनकम टैक्स छूट की सीमा 5 लाख रुपये



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement