NDTV Khabar

दिल्ली में बिजली की दरों में किया गया बदलाव, फिक्स चार्ज घटाए गए; जानिए- आपके बिल पर क्या होगा असर

1200 यूनिट से अधिक खपत पर प्रति यूनिट शुल्क 7.75 रुपये से बढ़ाकर 8 रुपये प्रति यूनिट किया गया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में बिजली की दरों में किया गया बदलाव, फिक्स चार्ज घटाए गए; जानिए- आपके बिल पर क्या होगा असर

दिल्ली में बिजली की दरों में बदलाव करते हुए फिक्स चार्ज घटा दिए गए हैं.

नई दिल्ली:

दिल्ली में बिजली पर फिक्स चार्ज घटा दिए गए हैं. दिल्ली विद्युत विनियामक आयोग (DERC) के चेयरमैन जस्टिस एसएस चौहान ने बताया कि 2 किलोवाट तक 20 रुपये प्रति किलोवाट शुल्क होगा जो कि अब तक 125 रुपये प्रति किलोवाट था. दूसरी तरफ 1200 यूनिट से अधिक खपत पर प्रति यूनिट शुल्क बढ़ाया गया है. अब तक यह 7.75 रुपये था जो अब 8 रुपये प्रति यूनिट किया गया है.

चौहान ने बताया कि 2 से 5 किलोवाट तक के लिए फिक्स चार्ज अब तक 140 रुपये प्रति किलोवाट था जो कि 50 रुपये प्रति किलोवाट किया गया है. अब तक 5 से 15 किलोवाट के कनेक्शन पर 175 रुपये प्रति किलोवाट शुल्क था जो कि 100 रुपये प्रति किलोवाट कर दिया गया है.

टिप्पणियां

उन्होंने बताया कि 15 से 25 किलोवाट तक के लिए शुल्क में कोई बदलाव नहीं किया गया है. यह पूर्ववत 200 रुपये किलोवाट लगेगा. बिजली के रेट में मामूली बदलाव किया गया है.1200 यूनिट से अधिक विद्युत खपत पर प्रति यूनिट रेट 8 रुपये हो गया है जो कि अब तक 7.75 रुपये प्रति यूनिट था. इस बदलाव से दिल्ली के 64000 ग्राहकों पर असर पड़ेगा.


ई-रिक्शा या इलेक्ट्रिक व्हीकल को चार्ज करने के लिए जो स्टेशन बनाए गए हैं उन पर भी बिजली के रेट घटा दिए गए हैं. LT लेवल के लिए शुल्क 5.5 रुपये प्रति यूनिट से घटाकर 4.5 रुपये यूनिट किया गया है. HT लेवल के लिए चार्ज 5 रुपये प्रति यूनिट से घटाकर 4 रुपये किया गया है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement