NDTV Khabar

उन्नाव मामला: नाबालिग से रेप के मामले में POCSO एक्ट के तहत कुलदीप सेंगर पर आरोप तय

आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर ने 2017 में अपने आवास पर नाबालिग से बलात्कार किया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उन्नाव मामला: नाबालिग से रेप के मामले में POCSO एक्ट के तहत कुलदीप सेंगर पर आरोप तय

कुलदीप सेंगर इस समय जेल में बंद हैं.

खास बातें

  1. कुलदीप सेंगर पर पॉक्सो एक्ट के तहत मामला तय
  2. लोक सेवक के लिए 10 साल तक की सजा का प्रावधान
  3. अभी जेल में बंद हैं उन्नाव रेप केस आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर
नई दिल्ली:

उन्नाव गैंगरेप मामले में दिल्ली एक अदालत ने बुधवार को बीजेपी से निष्कासित आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ पॉक्सो (POCSO) एक्ट के तहत आरोप तय किए हैं. लोक सेवक रहते हुए यौन उत्पीड़न करने के मामले में 10 साल तक की सजा का प्रावधान है. इससे पहले, अदालत ने उन्हें पॉक्सो एक्ट की धारा 3 और 4 के तहत दोषी ठहराया था, जिसमें 7 साल तक जेल का प्रावधान है. वहीं रेप के मामले में 16 अगस्त से गवाहों की जांच शुरू होगी और पूरी कार्यवाही की वीडियोग्राफी की जाएगी. 

मंगलवार को रेप पीड़िता के पिता की न्यायिक हिरासत में कथित मौत के मामले में कुलदीप सेंगर समेत 10 अन्य लोगों के खिलाफ आरोप तय किए गए थे. जिला न्यायाधीश धर्मेश शर्मा ने पीड़िता के पिता को 2018 में सशस्त्र अधिनियम के तहत आरोपी बनाने और उन पर हमला करने के मामले में सेंगर और अन्य के खिलाफ आरोप तय किए. 

उन्नाव रेप केस: अदालत ने कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ रेप के आरोप तय किए


वहीं सड़क हादसे की जांच कर रही सीबीआई की टीम अब ट्रक ड्राइवर और कंडक्टर का विशेष जांच परीक्षण करवाएगी. सीबीआई की टीम गुजरात के गांधीनगर में स्थित FSL लैब में ब्रेन इलेक्ट्रॉनिक ऑसिलेशन सिग्नेचर प्रोफाइलिंग (BEOSP) टेस्ट करवाएगी. कल भी इन दोनों आरोपियों के बारे में सीबीआई ने परीक्षण करने वाले अधिकारियों को कई घंटों तक ब्रीफ किया था. 

टिप्पणियां

उन्नाव रेप पीड़िता और वकील की हालत नाजुक, वेंटिलेटर पर रखा गया

बता दें बता दें 2017 में कुलदीप सेंगर ने अपने आवास पर नाबालिग से बलात्कार किया था. आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर इस समय जेल में बंद हैं. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मामले की सुनवाई अब दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में हो रही है. पिछले महीने जब पीड़िता रायबरेली में अपने चाचा से मिलकर वापस उन्नाव जा रही थी तभी उसकी कार को एक ट्रक ने टक्कर मार दी थी जिसमें उसकी मौसी और चाची की मौत हो गई थी जबकि पीड़िता और उसके वकील गंभीर रूप से घायल हो गए थे. फिलहाल पीड़िता और वकील का इलाज चल रहा है.

वीडियो: अदालत ने कुलदीप सेंगर पर आरोप तय किए



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement