NDTV Khabar

RSS मानहानि के मामले में आरोप तय होने के बाद राहुल गांधी बोले- अमीर लोगों की सरकार चल रही है

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ़ भिवंडी की अदालत में मंगलवार को आरोप तय हो गए. मानहानि की धाराओं के तहत राहुल पर आरोप तय किए गए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
RSS मानहानि के मामले में आरोप तय होने के बाद राहुल गांधी बोले- अमीर लोगों की सरकार चल रही है

भिवंडी कोर्ट ने राहुल गांधी पर तय किए आरोप

खास बातें

  1. हुल गांधी के खिलाफ़ भिवंडी की अदालत में मंगलवार को आरोप तय हो गए
  2. हमारे जो हमारे युवा हैं उसके पास रोजगार नहीं है
  3. सबसे अमीर लोगों की सरकार चल रही है
नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ़ भिवंडी की अदालत में मंगलवार को आरोप तय हो गए. मानहानि की धाराओं के तहत राहुल पर आरोप तय किए गए हैं. इससे पहले पेशी के दौरान राहुल गांधी ने ख़ुद को बेक़सूर बताया. आरएसएस के ख़िलाफ़ कथित टिप्पणियों को लेकर राहुल के खिलाफ आपराधिक मानहानि के केस में मजिस्ट्रेट अदालत में उनकी पेशी हुई है. संघ के एक कार्यकर्ता ने मार्च 2014 में आपराधिक मानहानि का मुक़दमा दर्ज कराया था. 

OBC सम्‍मेलन में राहुल गांधी बोले, आज हिन्दुस्तान BJP के दो-तीन नेताओं का गुलाम बन चुका है

भिवंडी की कोर्ट पर आरोप तय होने के बाद कोर्ट से बाहर निकलकर राहुल गांधी ने मीडिया से कहा, सबसे अमीर लोगों की सरकार चल रही है. उन्‍होंने कहा कि हमारे जो हमारे युवा हैं उसके पास रोजगार नहीं है. काम की बात है रोजगार, किसानों और मंहागई की लेकिन इस बारे में मोदी सरकार चुप है. उन्‍होंने कहा कि तेल और मंहगाई बढ़ रही है लेकिन सरकार कुछ नहीं कह रही है और मेरे ऊपर लोग आरोप लगाते रहते हैं. 

क्या है मामला
राहुल ने संघ पर महात्मा गांधी की हत्या का आरोप लगाया था. राहुल ने साल 2014 में भिवंडी में एक भाषण के दौरान लगाया था आरोप. संघ के एक कार्यकर्ता ने राहुल पर केस ठोका था. राहुल गांधी मामला ख़त्म कराने सुप्रीम कोर्ट भी गए थे लेकिन कोर्ट में राहुल ने बयान पर खेद प्रकट करने से इनकार कर दिया था. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि खेद प्रकट नहीं करने पर सुनवाई का सामना करना पड़ेगा. 

मध्य प्रदेश में राहुल गांधी का ये बड़ा ऐलान क्या साबित होगा 'मास्टर स्ट्रोक', बीजेपी ढूंढ रही है काट

टिप्पणियां
दो मई को अदालत ने गांधी से 12 जून को उसके सामने पेश होने को कहा था. आरएसएस के एक स्थानीय कार्यकर्ता राजेश कुंते ने यह मामला दर्ज कराया था.

VIDEO: राहुल गांधी बोले, आज देश 2-3 बीजेपी नेताओं का गुलाम बन गया है 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement