NDTV Khabar

जासूसी मामला: वायुसेना अधिकारी अरुण मारवाह के खिलाफ चार्जशीट दायर

दिल्ली पुलिस ने भारतीय वायुसेना के एक अधिकारी के खिलाफ एक आरोपपत्र दायर करके उस पर पाकिस्तान की गुप्तचर एजेंसी आईएसआई को संवेदनशील दस्तावेज लीक करने का आरोप लगाया है.

51 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जासूसी मामला: वायुसेना अधिकारी अरुण मारवाह के खिलाफ चार्जशीट दायर

प्रतीकात्मक इमेज

खास बातें

  1. अरुण मारवाह के खिलाफ चार्जशीट दायर
  2. ग्रुप कैप्टन हैं अरूण मारवाह
  3. एजेंसी ने कहा कि जांच अभी भी जारी है
नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने भारतीय वायुसेना के एक अधिकारी के खिलाफ एक आरोपपत्र दायर करके उस पर पाकिस्तान की गुप्तचर एजेंसी आईएसआई को संवेदनशील दस्तावेज लीक करने का आरोप लगाया है. समझा जाता है कि अंतिम रिपोर्ट में आरोप लगाया गया है कि गत फरवरी में गिरफ्तार किये गए ग्रुप कैप्टन अरूण मारवाह ने इंटरनेट मैसेंजर व्हाट्सऐप के जरिये एक महिला को गोपनीय दस्तावेज लीक किये. 

यह भी पढ़ें: सावधान! कहीं आप भी तो नहीं हो रहे हैं हनीट्रैप के शिकार, जासूसी के आ चुके हैं अब तक ये 6 मामले

टिप्पणियां
मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दीपक सहरावत की अदालत ने अंतिम रिपोर्ट पर 24 अप्रैल को संज्ञान लेने का निर्णय किया है. सरकारी गोपनीयता कानून (ओएसए) के तहत सात वर्ष तक की सजा का प्रावधान है. अदालत सूत्रों ने बताया कि आरोप पत्र सरकारी गोपनीयता कानून और भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत दायर किया गया है. एजेंसी ने कहा कि मारवाह ने महिला से गत वर्ष दिसम्बर में फेसबुक के जरिये दोस्ती की थी. मारवाह वर्तमान में न्यायिक हिरासत में है.

VIDEO: जासूसी करने के मामले में एक और शख्स गिरफ्तार
एजेंसी ने कहा कि जांच अभी भी जारी है और वह इसकी जांच कर रही है कि क्या मारवाह एक व्यापक जासूसी गिरोह का हिस्सा है. उसने यह भी कहा कि वह इस मामले में एक पूरक आरोपपत्र दायर कर सकती है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement