गुरुग्राम: तय कीमत से ज्‍यादा लेने का विरोध किया तो दुकानदार ने ग्राहक को लात-घूंसों से पीटा, सिर फोड़ा

हरियाणा के गुरुग्राम (Gurugram) में इस निर्देश का पालन नहीं करने का मामला सामने आया है. वहां साबुन तय कीमत से 3 रुपये ज्‍यादा में बेचने का जब ग्राहक ने विरोध किया तो दुकानदार ने उसके साथ मारपीट की और उसका सिर भी फोड़ दिया.

गुरुग्राम: तय कीमत से ज्‍यादा लेने का विरोध किया तो दुकानदार ने ग्राहक को लात-घूंसों से पीटा, सिर फोड़ा

प्रतीकात्‍मक फोटो

खास बातें

  • गुरुग्राम के बढ़ागांव की है यह घटना
  • 10 रुपये के साबुन के वसूल रहा था 13 रुपये
  • विरोध करने पर मजदूर को बुरी तरह पीटा
नई द‍िल्‍ली:

Coronavirus Outbreak: कोरोना महामारी (Coronavirus Outbreak) के चलते देशभर में सभी दुकानदारों को निर्धारित रेट से ज्यादा में कोई भी सामान नहीं बेचने के निर्देश सरकार की ओर से जारी किए गए हैं. लेकिन हरियाणा के गुरुग्राम (Gurugram) के बढ़ागांव में इसका पालन नहीं करने का मामला सामने आया है. वहां साबुन तय कीमत से 3 रुपये ज्‍यादा में बेचने का जब ग्राहक ने विरोध किया तो दुकानदार ने उसके साथ मारपीट की और उसका सिर भी फोड़ दिया.कालाबाजारी का विरोध करना इस मजदूर को महंगा पड़ गया.  मजदूर ने जब तय कीमत से अधिक राशि वसूलने का जब व‍िरोध किया था तो दुकानदार ने ग्राहक मजदूर की पिटाई कर दी.

बढ़ागांव के सरपंच सुंदर लाल ने बताया कि मजदूर जब दुकान पर 10 रुपये का एक साबुन लेने गया तो दुकानदार ने उससे 13 रुपये मांगे जिसका ग्राहक मजदूर ने विरोध किया. लेकिन यह बात दुकानदार को रास नहीं आई और उसने ग्राहक मजदूर की लात.घूंसे मार-मारकर लहूलुहान कर दिया. गौरतलब है कि बढ़ागांव में एक स्लम एरिया है, जहां मजदूर तबके के लोग ज्यादा रहते हैं. आसपास मौजूद लोगों ने मजबूर ग्राहक को बचाया.उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

दरअसल कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए चल रहे 'लॉक डाउन' के बीच सरकार के सख्त आदेश है कि कोई भी व्यापारी कालाबाजारी नहीं कर सके और किसी भी सामान को एमआरपी से अधिक राशि में नहीं भेजे. यही नहीं, जिला प्रशासन भी खुद कालाबाजारी करने वालों पर नकेल कसते हुए रोजाना चालान कर रहा है लेकिन उसके बावजूद भी कई दुकानदार कालाबाजारी करने से बाज नहीं आ रहे हैं.ऐसे में देखना होगा कि जिला प्रसाशन कालाबाज़ारी करने वालो पर क्या सख्त कदम उठाता है.

वीडियो: कोरोना वायरस के खिलाफ केंद्र सरकार की आक्रामक रणनीति

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com