NDTV Khabar

हरियाणा : मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल ने चरखी दादरी को राज्‍य का 22वां जिला घोषित किया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हरियाणा : मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल ने चरखी दादरी को राज्‍य का 22वां जिला घोषित किया

मनोहर लाल खट्टर का फाइल फोटो

भिवानी:

दादरी विकास रैली में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रविवार को प्रदेश के सबसे बड़े उपमंडल चरखी दादरी को जिला घोषित कर दिया. यह हरियाणा प्रदेश का 22 वां जिला होगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले कुछ ही दिनों में यहां जिले की व्यवस्थाएं शुरू हो जाएंगी. मुख्यमंत्री ने लोगों को आश्वासन दिया कि विकास के कार्यों के लिए बजट की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी.

मनोहर ने कहा कि संघ ने वर्ष 1992 में दादरी को संगठनात्मक रूप से जिला बना दिया था. दादरी क्षेत्रफल और जनसंख्या की दृष्टि से जिले की पूर्ण योग्यता रखता है. पिछली सरकारों ने इस बड़े उपमंडल को जनभावना के अनुरूप जिले का दर्जा नहीं दिया गया. भाजपा की सरकार रविवार से दादरी को प्रदेश का 22वां जिला घोषित करती है.

उन्होंने कहा कि आज से 23 महीने पहले जिन आशाओं व अपेक्षाओं के साथ लोगों ने भाजपा की सरकार बनाई है तथा उसी के अनुरूप भ्रष्टाचार पर जीरो टोलरेंस के कार्य कर रहे हैं. भ्रष्टाचार रूपी कैंसर की बीमारी को खत्म करने के लिए सूचना प्रौद्योगिकी का अधिक से अधिक उपयोग कर व्यवस्था को ऑन-लाईन किया जा रहा है.


उन्होंने कहा कि भर्ती व तबादलों को लोगों ने भ्रष्टाचार का धंधा बना लिया था, यहां तक कि कुछ नेता भी इसमें शामिल हो सकते थे. अब उन्होंने केवल लोगों की सुनी है और ऑन-लाईन अध्यापक स्‍थानांतरण नीति लागू की है. इसी प्रकार हरियाणा लोकसेवा आयोग द्वारा हाल ही में हरियाणा सिविल सेवा (एचसीएस) के साक्षात्कार वाले दिन ही देर रात घोषित ऑन-लाईन परिणामों से लोग पूरी तरह संतुष्ट हैं, जबकि पहले की सरकारों में एचसीएस के लिए लाखों रुपये की घूस चला करती थी.

टिप्पणियां

मुख्यमंत्री ने कहा कि तहसीलों में ई-रजिस्ट्रेशन लागू की सुविधा लागू की गई है तथा लोगों को रजिस्ट्रियां उपलब्ध करवाई जा रहीं हैं. अब तक भी वह लगभग 82 विधानसभा का दौरा कर चुके हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement