NDTV Khabar

महात्‍मा गांधी पर 'चतुर बनिया' टिप्पणी 'बदमजा' : गोपालकृष्ण गांधी

पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल गोपालकृष्ण गांधी ने कहा, 'महात्‍मा गांधी अपने कार्टूनों पर हंसा करते थे. वह इस पर भी हंसे होते, लेकिन इसके बदमजा होने और इसके पीछे छिपी गलत मंशा को लेकर'.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महात्‍मा गांधी पर 'चतुर बनिया' टिप्पणी 'बदमजा' : गोपालकृष्ण गांधी

महात्मा गांधी के पोते गोपालकृष्ण गांधी ने कहा, 'बापू अपने कार्टूनों पर हंसा करते थे'. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: महात्मा गांधी के पोते गोपाल कृष्ण गांधी ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रपिता अपने कार्टूनों पर हंसा करते थे और 'चतुर बनिया' टिप्पणी के 'बदमजा' होने और इसके पीछे छिपी गलत मंशा को लेकर उन्हें हंसी आ गई होती.

इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने कहा है कि अमित शाह की टिप्पणी देश की सत्तारूढ़ पार्टी, भाजपा का अध्यक्ष होने के नाते अशिष्ट और बेकार है.

(पढ़ें- महात्मा गांधी को 'चतुर बनिया' बताने के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने दी ये सफाई)

पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल गोपालकृष्ण गांधी ने कहा, 'महात्‍मा गांधी अपने कार्टूनों पर हंसा करते थे. वह इस पर भी हंसे होते, लेकिन इसके बदमजा होने और इसके पीछे छिपी गलत मंशा को लेकर'. संपर्क किए जाने पर 'इंडिया आफ्टर गांधी' के लेखक गुहा ने शुक्रवार को रायपुर में एक कार्यक्रम में की गई शाह की टिप्पणी पर सख्त प्रतिक्रिया जाहिर की.

गुहा ने कहा कि यह भारत की सत्तारूढ़ पार्टी के अध्यक्ष की अशिष्ट और बेकार टिप्पणी है. गौरतलब है कि भाजपा अध्यक्ष ने रायपुर में एक सभा को संबोधित करते हुए महात्मा गांधी को एक 'चतुर बनिया' कहा था.

टिप्पणियां
अमित शाह ने यह भी कहा था कि कांग्रेस सिद्धांतों पर आधारित पार्टी कभी नहीं रही है और आजादी (देश की) हासिल करने के लिए यह महज एक जरिया थी.

(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement