NDTV Khabar

रैक की समस्या को सुलझाने के लिए रेल मंत्रालय से बात की जा रही है : चौधरी बीरेंद्र सिंह

उद्योगों के लिए रेल वैगन की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए इस्पात मंत्रालय रेलवे के साथ बातचीत कर रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रैक की समस्या को सुलझाने के लिए रेल मंत्रालय से बात की जा रही है : चौधरी बीरेंद्र सिंह

केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेंद्र सिंह (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. रैक की समस्या पर बोले केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह
  2. इस्पात मंत्रालय रेलवे के साथ बातचीत कर रहा है
  3. उन्होंने इसे एक समस्या बताया है
नई दिल्ली: उद्योगों के लिए रेल वैगन की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए इस्पात मंत्रालय रेलवे के साथ बातचीत कर रहा है. केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने यह जानकारी दी. उल्लेखनीय है कि रेलवे के रैक की कमी के चलते उद्योगों ने कच्चे माल की कमी की शिकायत की थी. रेलवे रैक के जरिए माल कच्चे माल को औद्योगिकी संयंत्रों तक पहुंचाया जाता है. कोयले से चलने वाले इस्पात, बिजली और एल्युमिनियम संयंत्रों ने कच्चे माल की आपूर्ति से संबंधित रैक की अनुपलब्धता को लेकर रेलवे के खिलाफ शिकायत की थी. मुद्दे के समाधान के लिए इस्पात मंत्रालय द्वारा उठाए गए कदमों को लेकर जब इस्पात मंत्री सिंह से जब पूछा गया तो उन्होंने बताया, " यह एक समस्या है. इस संबंध में हम रेल मंत्रालय से बात कर रहे हैं." 

यह भी पढ़ें: इस्पात क्षेत्र के पीएसयू संयुक्त उद्यमों को अंतिम रूप दें: बीरेंद्र सिंह

टिप्पणियां
उन्होंने कहा कि सरकार समझती है कि कारोबार के लिए बाजार महत्वपूर्ण है और बाजार के लिए परिवहन बहुत जरूरी है. वहीं, इंडियन कैपेटिव पावर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (आईसीपीपीए) ने सरकार से कोयले के उपलब्धता सुनिश्चित करने की मांग करते हुए कहा कि अधिकतर उत्पादकों (सीपीपी) को ईंधन की कमी का सामना करना पड़ा रहा है, इसके चलते संयंत्र बंद करने की नौबत आ सकती है.

VIDEO: कांग्रेस के भूमि कानून में 54 गलतियां थीं : बीरेंद्र सिंह
आईसीपीपीए के महासचिव राजीव अग्रवाल ने कहा कि लोडिंग लक्ष्य को पूरा करने के लिए रेलवे जोन के अधिकारी खनन स्थल के नजदीक के संयंत्रों को आपूर्ति पर जोर दे रहे हैं जो उचित नहीं है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement