NDTV Khabar

जरूरी खबर: दवा दुकानदारों की हड़ताल आज, इन जगहों से खरीद सकेंगे दवाइयां

इस हड़ताल में देश भर के दवा दुकानदार भले ही शामिल हैं, लेकिन देश की राजधानी दिल्ली, राज्यों की राजधानी सहित देश भर के बड़े अस्पतालों के बाहर की दवा दुकानें बंद नहीं होंगी. उदारहण के तौर पर दिल्ली के सफदरजंग, आरएमएल, एलएनजेपी, एम्स जैसे अस्पतालों के बाहर की दवाई दुकानें खुली रहेंगी. इसी तरह पटना के पीएमसीएच, कुर्सी, एनएमसीएच और लखनऊ में पीजीआई सहित अन्य बड़े अस्पतालों के बाहर की दुकानें खुली रहेंगी.

116 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जरूरी खबर: दवा दुकानदारों की हड़ताल आज, इन जगहों से खरीद सकेंगे दवाइयां

देशभर में दवा दुकानदारों की हड़ताल. तस्वीर: प्रतीकात्मक

खास बातें

  1. 30 मई को देशभर में दवा दुकानदारों की हड़ताल
  2. ऑनलाइन दवा बिक्री के विरोध में हड़ताल
  3. देश के बड़े अस्पतालों के बाहर की दुकानें नहीं होंगी बंद
नई दिल्ली: देशभर के दवा दुकानदार आज (30 मई) एक दिन की हड़ताल पर हैं. दवा दुकानदारों की ये हड़ताल ऑनलाइन दवाएं बेचे जाने के विरोध में है. इस दौरान दवा विक्रेता संघ के कार्यकर्ता दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन भी करेंगे. महाराष्ट्र FDA ने हड़ताल से निपटने के खास इंतजाम किए हैं. 13 सहायक आयुक्तों की एक टीम बनाई गई है जो पूरी स्थिति पर नजर रखेगी. आम जनता के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है. इसके अलावा डे नाइट मेडिकल स्टोर चालू रहेंगे. अस्पताल के आसपास मेडिकल स्टोर खुला रखने की हिदायत दी गई है. एक अनुमान के मुताबिक देशभर के करीब 9 लाख केमिस्ट दुकानें बंद रहेंगे.

दवाई दुकानदारों की हड़ताल के बाद लोगों के जेहन में एक ही सवाल है कि भला जरूरत पड़ने पर वे दवाइयां कहां से खरीदें? आइए जानें किन जगहों से आप जरूरी दवाइयां खरीद सकेंगे.

इस हड़ताल में देश भर के दवा दुकानदार भले ही शामिल हैं, लेकिन देश की राजधानी दिल्ली, राज्यों की राजधानी सहित देश भर के बड़े अस्पतालों के बाहर की दवा दुकानें बंद नहीं होंगी. उदारहण के तौर पर दिल्ली के सफदरजंग, आरएमएल, एलएनजेपी, एम्स जैसे अस्पतालों के बाहर की दवाई दुकानें खुली रहेंगी. इसी तरह पटना के पीएमसीएच, कुर्सी, एनएमसीएच और लखनऊ में पीजीआई सहित अन्य बड़े अस्पतालों के बाहर की दुकानें  खुली रहेंगी.

इसके अलावा सरकारी अस्पतालों या बड़े निजी अस्पतालों के कैंपस के अंदर की केमिस्ट से दवाइयां खरीदी जा सकेंगी. इसके अलावा आप ऑनलाइन भी आप दवाई बुकिंग कर सकेंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement