Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एसी से निकली ऐसी विषैली गैस, बच्चे सहित परिवार के तीन लोगों की हो गई मौत

एसी से निकली विषैली गैस से चेन्नई के परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई.

एसी से निकली ऐसी विषैली गैस, बच्चे सहित परिवार के तीन लोगों की हो गई मौत

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली:

घर में एयर कंडीशनर का प्रयोग करना एक परिवार के लिए काल बन गया. एसी से निकली विषैली गैस से परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई. इसमें आठ वर्षीय बच्चा भी शामिल है. कारणों की छानबीन चल रही है. घटना तमिलनाडु के चेन्नई की है. पुलिस ने मंगलवार को बताया कि 35 वर्षीय एक व्यक्ति, उनकी पत्नी और बेटा शहर में कोयमबेदू के तिरूवल्लुवर नगर के निवासी थे.पड़ोसियों को तब शक हुआ जब परिवार ने मंगलवार को देर तक दरवाजा नहीं खोला. उन्होंने पुलिस को सूचित किया जिसने मौके पर पहुंचकर दरवाजा तोड़ा तो तीन शव मिले.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई भाषा को बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि दंपति ने सोमवार रात को इलाके में बिजली गुल होने के बाद इंवर्टर चालू किया था.उन्होंने कहा कि इलाके में बिजली आधी रात को आ गई लेकिन खराब एयरकंडीशनर से रिसी गैस की चपेट में आने से दंपति और बच्चे की मौत हो गई.

सीवर टैंक की गैस से मजदूरों की मौत
 पश्चिमी दिल्ली के मोती नगर इलाके में बीते 15 दिन पूर्व पांच मजदूरों की सीवर टैंक की विषैली गैस से मरने की खबर आई थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक,  ग्रीन कैपिटल डीएलएफ सोसाइटी में एक सीवर टैंक साफ करने उतरे 6 मजदूरों में 5 की मौत हो गई थी. हैरानी वाली बात यह है कि सभी मृतक दूसरे कामों के लिए रखे गए थे लेकिन उन्हें बिना सुरक्षा इंतजामों के सीवर टैंक में उतार दिया गया.दरअसल, इस इलाके की कैपिटल ग्रीन डीएलएफ सोसाइटी में 6 मजदूरों को  सीवर टैंक साफ करने के लिए उतारा गया. जहरीली गैस की चपेट में आने से 5 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में 22 साल का राजा, 20 साल का विशाल, 24 साल का पंकज, 19 साल का सरफराज और 23 साल का उमेश है.