NDTV Khabar

छत्तीसगढ़ः सुकमा में नक्सली हमले में CRPF के 11 जवान शहीद, नक्सलियों ने हथियार भी लूटे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़ः सुकमा में नक्सली हमले में CRPF के 11 जवान शहीद, नक्सलियों ने हथियार भी लूटे

नक्सलियों की प्रतीक्तमक तस्वीर.

खास बातें

  1. सुकमा के भेज्जी में शनिवार सुबह करीब 9 बजे हुआ नक्सली हमला.
  2. रोड ओपनिंग के लिए निकले सीआरपीएफ के जवानों को नक्सलियों ने बनाया निशाना.
  3. पीएम मोदी, सीएम रमन सिंह और गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जताया शोक.
नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सली हमले में सीआरपीएफ की 219वीं बटालियन के 11 जवान शहीद हो गए हैं. बताया जा रहा है कि घटना सुकमा के भेज्जी के पास हुई, यहां सड़क निर्माण की सुरक्षा में लगे जवानों को निशाना बनाते हुए नक्सलियों ने पहले आईईडी ब्लास्ट किया, इसके बाद एंबुश लगाकर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. इस हमले में 9 जवानों की मौत मौके पर ही हो गई थी, वहीं दो जवानों की इलाज के दौरान मौत हो गई. हमले के बाद नक्सलियों ने जवानों के हथियार, रेडियो सेट और अन्य सामान लूट लिये. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर शोक व्यक्त करते हुए शहीद जवानों के प्रति श्रद्धांजलि व्यक्त की है.

टिप्पणियां
सीआरपीएफ ने ट्वीट करके 11 जवानों की शहादत की जानकारी दी.
 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि वे इस घटना से दुखी हैं और इस संबंध में गृहमंत्री राजनाथ सिंह से बात करके सुकमा की स्थितियों का जायजा ले रहे हैं.
 
बताया जा रहा है कि घटनास्थल पर फोर्स भेज दी गई है और वहां से शहीद जवानों के शवों को बाहर निकालने की कोशिशें शुरू कर दी गई हैं. वहीं छत्तीगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने मीडिया से इस हमले को लेकर बातचीत के दौरान कहा कि बस्तर आईजी एसआरपी कल्लूरी और उनके दो खास आईपीएस अधिकारियों को हटाए जाने का इस हमले से कोई संबंध नहीं है. उन्होंने कहा कि यह सीआरपीएफ का मूवमेंट था और घटना अचानक हुई. उन्होंने इस घटना को कायरता पूर्ण बताते हुए इसकी निंदा की.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
 Share
(यह भी पढ़ें)... अटल बिहारी वाजपेयी की 6 मशहूर कविताएं

Advertisement