NDTV Khabar

छत्तीसगढ़ : मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद 11 लोगों को दिखना हुआ बंद

राजनांदगांव जिले के क्रिश्चियन फेलोशिप अस्पताल में पांच दिन पहले 45 लोगों का मोतियाबिंद का ऑपरेशन हुआ था

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़ : मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद 11 लोगों को दिखना हुआ बंद

प्रतीकात्मक फोटो.

राजनांदगांव: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में मोतियाबिंद के आपरेशन के बाद 11 लोगों की एक आंख की रोशनी चली गई है. राज्य शासन ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

जिले के अधिकारियों ने बताया कि जिला मुख्यालय में स्थित क्रिश्चियन फेलोशिप अस्पताल में पांच दिन पहले 45 लोगों का मोतियाबिंद का ऑपरेशन हुआ था. आपरेशन के बाद इनमें से 11 लोगों की एक आंख की रोशनी चली गई है. घटना के बाद मरीजों को रायपुर के अस्पताल में भर्ती कराने का प्रयास किया जा रहा है.

क्रिश्चियन फेलोशिप अस्पताल के प्रबंधक डाक्टर थॉमस अब्राहम ने बताया कि पिछले महीने की 22, 23 और 24 तारीख को भिलाई और राजनांदगांव के नेत्र विशेषज्ञों ने अस्पताल में मोतियाबिंद का ऑपरेशन किया था. अब्राहम ने बताया कि मरीजों का आपरेशन करने के बाद उन्हें घर भेज दिया गया था. अस्पताल में 45 लोगों का ऑपरेशन किया गया था, जिनमें से लगभग 32 लोगों की आंखों में संक्रमण की बात सामने आई थी.

अस्पताल प्रबंधक ने बताया कि घटना के बाद मरीजों की जांच पड़ताल की गई थी और उनका इलाज भी किया गया था. लेकिन 11 मरीजों की एक आंख की रोशनी चली गई. अब्राहम ने बताया कि अस्पताल के ऑपरेशन कक्ष में भी संक्रमण की जांच करवाई गई थी. लेकिन कक्ष में संक्रमण नहीं पाया गया. हालांकि जांच के लिए कल्चर दिल्ली, मुंबई और रायपुर भेजा गया है. जांच रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति और स्पष्ट होगी.

टिप्पणियां
VIDEO : ऑपरेशन ने छीन लीं 15 लोगों की आंखें

राज्य की संचालक स्वास्थ्य सेवाएं रानू साहू ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी और अन्य अधिकारियों को जांच के लिए भेजा गया है. इस घटना में 11 लोगों के आंखों में संक्रमण की जानकारी मिली है. अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वह मरीजों को बेहतर इलाज के लिए रायपुर के डाक्टर भीमराव अंबेडकर अस्पताल में तथा एमजीएम नेत्र चिकित्सालय में भर्ती कराएं. साहू ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है.
(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement