NDTV Khabar

छत्तीसगढ़: सुकमा में नक्सलियों से मुठभेड़ में दो जवान शहीद, आठ नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ और तेलंगाना सीमा के करीब नक्सली गतिविधि की सूचना के बाद सीआरपीएफ, एसटीएफ और डीआरजी के संयुक्त दल ने ऑपरेशन शुरू किया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़: सुकमा में नक्सलियों से मुठभेड़ में दो जवान शहीद, आठ नक्सली ढेर

नक्सलियों से बरामद हथियार और अन्य सामान.

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस दल ने मुठभेड़ में आठ नक्सलियों को मार गिराया है. वहीं इस घटना में दो पुलिस जवान भी शहीद हो गये हैं. राज्य में नक्सल विरोधी अभियान के विशेष पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने सोमवार को बताया कि सुकमा जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र के अंतर्गत तेलंगाना सीमा के करीब पुलिस दल ने नक्सल विरोधी अभियान ‘प्रहार चार' के दौरान आठ नक्सलियों को मार गिराया. इस घटना में डीआरजी के दो जवान भी शहीद हो गए. 

साथ ही अवस्थी ने बताया कि छत्तीसगढ़ और तेलंगाना सीमा के करीब नक्सली गतिविधि की सूचना के बाद रविवार शाम को सीआरपीएफ, एसटीएफ और डीआरजी के संयुक्त दल को रवाना किया गया था. इस अभियान को ‘प्रहार चार' का नाम दिया गया है. उन्होंने बताया कि दल जब किस्टाराम थाना क्षेत्र में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की. 

छत्तीसगढ़ के बीजापुर घट्टी में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, BSF जवान समेत छह घायल


वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस दल ने इस मुठभेड़ में अभी तक आठ नक्सलियों को मार गिराया है. वहीं डीआरजी के दो जवान भी शहीद हो गए. अवस्थी ने बताया कि अतिरिक्त सुरक्षा बल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है तथा क्षेत्र में अब भी नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई जारी हैं.

(इनपुट-भाषा)

टिप्पणियां

दिल्‍ली पुलिस ने गढ़चिरौली से बड़े नक्सली को किया गिरफ़्तार, हथियारों की करता था सप्‍लाई

नक्सलियों के गढ़ बस्तर और दंतेवाड़ा में पहुंची NDTV की टीम, देखें- ग्राउंड रिपोर्ट



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement