NDTV Khabar

छत्तीसगढ़ : सीआरपीएफ जवान ने अपने साथियों पर गोलियां बरसाईं, चार की मौत

सीआरपीएफ की 168 बटालियन के कॉन्स्टेबल संत राम का अपने साथियों से विवाद हुआ और फिर उसने अंधाधुंध फायरिंग कर डाली

943 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़ : सीआरपीएफ जवान ने अपने साथियों पर गोलियां बरसाईं, चार की मौत

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  1. घटना में एक जवान गंभीर रूप से घायल
  2. सीआरपीएफ ने कोर्ट ऑफ इन्क्वारी के आदेश दिए
  3. यूपी के फिरोजाबाद का रहने वाला है आरोपी जवान
भोपाल/ नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर के बासागुड़ा में सीआरपीएफ 168 बटालियन के एक जवान ने आज शाम को अपने साथियों पर गोलियां चला दीं. इस घटना में चार जवानों की मौत हो गई और एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया.

दंतेवाड़ा रेंज के डीआईजी सुंदरराज ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा है कि घटना शाम को करीब पांच बजे की है जब जवान संतराम ने बासागुड़ा कैम्प में मौजूद अपने साथियों पर इंसास राइफल्स से अंधाधुंध फायरिंग कर दी. गोलियां लगने से चार जवानों की मौके पर ही मौत हो गई. एक जवान घायल है.

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश : एसएसबी जवान ने की हर्ष फायरिंग, 1 की मौत और 2 घायल

अपने ही साथियों पर गोली चलाने वाले जवान को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.
मृत जवानों में एसआई विक्की शर्मा, एएसआई राजवीर सिंह, कांस्टेबल शंकर राव और एसआई मेघ सिंह शामिल हैं. घायल जवान का नाम गजानंद है. घायल जवान को इलाज के लिए हेलिकॉप्टर से रायपुर भेजा गया है.

बताया जाता है कि 168 बटालियन के कॉन्स्टेबल संत राम का अपने साथियों से विवाद हो गया और इसके बाद उसने अपनी राइफल से फायरिंग शुरू कर दी. फायरिंग में उसके पांच साथियों को गोली लगी जिसमें से चार की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. घायल जवान की हालत नाजुक है.

VIDEO : मेट्रो स्टेशन पर जवान ने चलाई गोली


गोली चलाने वाला जवान संत राम उत्तरप्रदेश के फिरोजाबाद का रहने वाला है. पुलिस उससे पूछताछ करके गोली चलाने की वजह का पता लगा रही है. सीआरपीएफ ने मामले की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इन्क्वारी के आदेश दे दिए हैं. सीआरपीएफ ने इस पूरी घटना पर दुख जाहिर किया है और कहा है कि बल के वरिष्ठ अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच रहे हैं ताकि सही वजहों का पता लगाया जा सके.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement