छत्तीसगढ़ : सुकमा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराए चार नक्सली

इस ज्वाइंट ऑपरेशन के लिए सीआरपीएफ की कोबरा 201, 223 और डीआरजी टीमें निकली थीं.

छत्तीसगढ़ : सुकमा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराए चार नक्सली

पुलिस डीजी ने बताया क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के नक्सल (Chhattisgarh Naxal Encounter) प्रभावित सुकमा जिले में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व ग्रुप (DRG) और नक्सलियों के बीच हुई जबरदस्त मुठभेड़ 4 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. ये मुठभेड़ जिले के जगरगुंडा के जंगलों में हुई. यहां नकस्ली गतिविधि की सूचना के बाद सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन (Commando Battalion for Resolute Action) और डीआरजी की ज्वाइंट टीम को ऑपरेशन के लिए भेजा गया था. डीआरजी जवानों के साथ हुई इस भुठभेड़ में 4 नक्सलियों को मार गिराया गया. 

बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने  बताया ये दल जब फुलमपार गांव के जंगल में था तब नक्सलियों ने उस पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए. बाद में जब सुरक्षा बलों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां से चार नक्सलियों के शव, एक 303 रायफल, देशी बंदूक और विस्फोटक सामग्री बरामद की. पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है. मुठभेड़ के संबंध में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट एजेंसी भाषा से भी)

छत्तीसगढ़ में नक्सली मुठभेड़ पर सवाल, परिवार ने एनकाउंटर को फर्जी बताया