NDTV Khabar

छत्तीसगढ़ को मिली अंत्योदय एक्सप्रेस की सौगात, रेल राज्यमंत्री ने दिखाई हरी झंडी

मुख्यमंत्री रमन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, रेल मंत्री पीयूष गोयल और रेल राज्यमंत्री राजेन गोहेन का आभार व्यक्त किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़ को मिली अंत्योदय एक्सप्रेस की सौगात, रेल राज्यमंत्री ने दिखाई हरी झंडी

भारतीय रेल की फाइल फोटो

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमनसिंह और रेल राज्यमंत्री राजेन गोहेन ने मंगलवार को राज्य की राजधानी रायपुर में दुर्ग-फिरोजपुर अंत्योदय एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर इसका का शुभारंभ किया. यह ट्रेन सप्ताह में एक बार चलेगी. इस मौके पर रेल राज्यमंत्री राजेन गोहेन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में चल रही प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना और सहज बिजली हर घर योजना (सौभाग्य) योजना का उल्लेख करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश तेजी से विकास के कर रहा है. रेलवे भी विकास से अछुता नहीं है. उन्होंने बताया कि सिंगल रेल लाइन को डबल और ट्रिपल लाइन बनाने का कार्य भी तेजी से चल रहा है.

यह भी पढ़ें: रेल यात्रियों को जल्द मिलेगी यह बड़ी सौगात, सफर में किच-किच से निजात का रास्ता तैयार

इसी प्रकार रेलवे स्टेशनों में स्केलेटर,फुट ओवरब्रिज सहित अन्य आधुनिक सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है.रेल राज्यमंत्री ने कहा कि पिछले तीन- चार सालों में जितना रेलवे में परिवर्तन आया है वह पिछले 25-30 सालों में नहीं हुआ था. मुख्यमंत्री रमन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, रेल मंत्री पीयूष गोयल और रेल राज्यमंत्री राजेन गोहेन का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि अंत्योदय एक्सप्रेस की सौगात देकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय के सपने को साकार को साकार किया है.

टिप्पणियां
VIDEO: एम्स से लालू यादव को मिली छुट्टी. 


मुख्यमंत्री ने कहा कि अंत्योदय एक्सप्रेस से गरीब लोगों को भी एक अच्छी सुविधा मिलने जा रही है. उन्होने कहा कि इस ट्रेन से बिना रिजर्वेशन के मात्र 350 रुपये में दुर्ग से फिरोजपुर तक यात्रा की जा सकेगी. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement