Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विस्फोटों के बीच घायल महिलाओं को इस तरीके से अस्पताल ले गए सुरक्षाबल के जवान

छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में नक्सलियों ने किए आईईडी ब्लास्ट, सुरक्षाबलों के जवानों ने अपनी जान जोखिम में डालकर घायल महिलाओं की की मदद, एक जवान बारूदी सुरंग में विस्फोट से घायल

विस्फोटों के बीच घायल महिलाओं को इस तरीके से अस्पताल ले गए सुरक्षाबल के जवान

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबल के जवान नक्सलियों द्वारा किए गए विस्फोट में घायल महिलाओं को कांवड़ में अस्पताल ले गए.

खास बातें

  • बीजापुर के नक्सल प्रभावित इलाके गंगालूर में हुए विस्फोट
  • धमाकों से दो ग्रामीण महिलाएं घायल हो गईं
  • जवानों ने कांवड़ बनाई और उस पर महिलाओं को ले गए अस्पताल
भोपाल:

छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में सुरक्षाबलों के जवानों ने अपनी जान जोखिम में डालकर नक्सली हमले में घायल दो स्थानीय महिलाओं को अस्पताल पहुंचाया. इस दौरान बारूदी सुरंग में विस्फोट से एक जवान घायल भी हो गया. यह घटना बस्तर के गंगालूर में हुई.

बताया जाता है कि रविवार को जवानों का एक दल बीजापुर के नक्सल प्रभावित इलाके गंगालूर में सर्च ऑपेरशन पर गया था. इस दौरान नक्सलियों ने एक के बाद एक कई आईईडी ब्लास्ट किए. इन धमाकों से जवान तो बच गए लेकिन दो ग्रामीण महिलाएं घायल हो गईं. जब जवान महिलाओं के करीब पंहुचे तो वे दर्द से कराह रही थीं. मौके पर महिलाओं को अस्पताल पहुंचाने के लिए न तो वहां कोई एम्बुलेंस थी और न ही कोई और जरिया.

VIDEO : स्टेशन पर नक्सली हमला


इन हालात में जवानों ने जंगल की लकड़ियों से ही एक कावड़ बनाई और अपनी जान की परवाह किए बगैर बारूदी सुरंगों के खतरे के बीच महिलाओं को कावड़ पर बैठाकर अस्पताल के लिए निकल पड़े. इस दौरान राह में एक जवान का पैर जमीन के नीचे लगी बारूदी सुरंग पर पड़ गया और उसमें ब्लास्ट होने पर वह घायल हो गया. इसके बावजूद जवानों ने घने जंगल से निकालकर महिलाओं को अस्पताल तक पंहुचाया.