NDTV Khabar

छोटा राजन को उम्रकैद , PM मोदी फेसबुक पर सबसे ज़्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता, 5 बड़ी खबरें

वरिष्ठ पत्रकार जेडे हत्याकांड में मकोका कोर्ट ने छोटा राजन को दोषी करार दिया है और उसे उम्रकैद की सजा सुनाई है. अदालत ने दोषी पाए गए सभी 9 आरोपी को उम्रकैद की सजा सुनाई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छोटा राजन को उम्रकैद , PM मोदी फेसबुक पर सबसे ज़्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता, 5 बड़ी खबरें
नई दिल्ली: वरिष्ठ पत्रकार जेडे हत्याकांड में मकोका कोर्ट ने छोटा राजन को दोषी करार दिया है और उसे उम्रकैद की सजा सुनाई है. एक अध्यन से सामने आया है कि पीएम नरेंद्र मोदी फेसबुक पर सबसे ज़्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता हैं. यह अध्यन कम्युनिकेशन्स कंपनी बरसॉन-मार्टस्टेलर द्वारा करवाया गया है. दूसरी ओर गाजीपुर मदरसा रेप मामले में बच्ची के साथ बलात्कार करने वाले आरोपी पर बालिग की तरह मुकद्दमा चलेगा. जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड ने दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच द्वारा पेश किए सबूत को सही माना है. वहीं त्रिपुरा के मुख्‍यमंत्री बिप्‍लब देब अपने अजीबोगरीब बयानों के चलते पिछले कई दिनों से सुर्खियों में हैं. अब उनके बयान को ट्विटर यूजर्स ने आड़े हाथों लिया है. फिल्म जगत की बात करें तो बॉलीवुड में एक और सुपरहीरो एंट्री करने जा रहा है. अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर अपनी दूसरी फिल्म लेकर आ रहे हैं जिसका नाम होगा 'भावेश जोशी सुपरहीरो'. फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है.   

1. वरिष्ठ पत्रकार जेडे हत्याकांड में छोटा राजन को उम्रकैद की सजा 

पत्रकार जेडे हत्याकांड: छोटा राजन को उम्रकैद की सजा, पत्रकार जिग्ना वोरा समेत 2 बरी

वरिष्ठ पत्रकार जेडे हत्याकांड में मकोका कोर्ट ने छोटा राजन को दोषी करार दिया है और उसे उम्रकैद की सजा सुनाई है. अदालत ने दोषी पाए गए सभी 9 आरोपी को उम्रकैद की सजा सुनाई है. अदालत ने पत्रकार जिग्‍ना वोरा और पॉलसन जोसेफ को बरी कर दिया है. आपको बता दें कि 11 जून 2011 को पत्रकार जेडे की हत्‍या की गई थी.  

2. फेसबुक पर सबसे ज़्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता हैं PM नरेंद्र मोदी : अध्ययन​

फेसबुक पर सबसे ज़्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता हैं PM नरेंद्र मोदी : अध्ययन

भले ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर 'राज' कर रहे हों, लेकिन वह सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म फेसबुक पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बेहद पीछे छूट गए हैं. कम्युनिकेशन्स कंपनी बरसॉन-मार्टस्टेलर द्वारा करवाए गए तथा बुधवार को प्रकाशित अध्ययन के अनुसार, नरेंद्र मोदी इस वक्त फेसबुक पर सबसे ज़्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता हैं, जिन्हें 43.2 मिलियन (चार करोड़ 32 लाख) लोग फॉलो करते हैं. यह आंकड़ा डोनाल्ड ट्रंप के 23.1 मिलियन (दो करोड़ 31 लाख) फेसबुक फॉलोअरों की तुलना में लगभग दोगुना है.

3. गाजीपुर मदरसा रेप मामला: मुख्‍य आरोपी पर बालिग की तरह चलेगा केस
गाजीपुर मदरसा रेप मामला: मुख्‍य आरोपी पर बालिग की तरह चलेगा केस

मदरसे में बच्ची के साथ बलात्कार मामले में मुख्य आरोपी पर बालिग की तरह मुकद्दमा चलेगा. जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड ने दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच द्वारा पेश किए सबूत को सही माना है. इस मामले में क्राइम ब्रांच की आरोपी का बोन टेस्ट कराया था जिसमें आरोपी की उम्र लगभग 20 साल पाई गई. इस मामले में स्‍थानीय पुलिस ने आरोपी को नाबालिग बनाकर बाल सुधार गृह भेजा था. क्राइम ब्रांच ने आरोपी की इस रिपोर्ट को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने पेश किया. इससे साफ जाहिर होता है कि इस मामले में लोकल पुलिस द्वारा लापरवाही बरती गई थी.

4. ट्विटर पर उड़ा त्रिपुरा के सीएम बिप्‍लब देब का मजाक, लोग बोले- #SayitLikeBiplab
ट्विटर पर उड़ा त्रिपुरा के सीएम बिप्‍लब देब का मजाक, लोग बोले- #SayitLikeBiplab

त्रिपुरा के मुख्‍यमंत्री बिप्‍लब देब अपने अजीबोगरीब बयानों के चलते पिछले कई दिनों से सुर्खियों में हैं. सबसे पहले उन्‍होंने कहा था कि महाभारत के समय में भी इंटरनेट और सैटेलाइट था. फिर पिछले हफ्ते उन्‍होंने सिविल सर्विस पर बिना सिर-पैर का बयान देकर सबको हैरान कर दिया. अब उनके इस बयान को ट्विटर यूजर्स ने आड़े हाथों लिया है.

5. इंसाफ दिलाने आ रहा है 'भावेश जोशी सुपरहीरो', एक्शन और मारधाड़ का डबल डोज... देखें ट्रेलर​

टिप्पणियां
इंसाफ दिलाने आ रहा है 'भावेश जोशी सुपरहीरो', एक्शन और मारधाड़ का डबल डोज... देखें ट्रेलर

बॉलीवुड में एक और सुपरहीरो एंट्री करने जा रहा है, जिसका नाम होगा 'भावेश जोशी सुपरहीरो'. अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर अपनी दूसरी फिल्म लेकर आ रहे हैं. फिल्म 'भावेश जोशी सुपरहीरो' का ट्रेलर रिलीज हो चुका है. इस फिल्म में वह एक सुपरहीरो की भूमिका में होंगे, जिसमें वह पहले तो कागज का मास्क पहन कर अनजान लोगों को इंसाफ दिलाते हैं और इसका वीडियो बनाते हैं. जब यह मामला राजनैतिक तूल पकड़ लेते है तो भावेश जोशी नाम का शख्स असल में एक हीरो बन जाता है और लोगों की मदद करने के लिए रात के अंधेरे में निकलता है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement