यह ख़बर 04 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

जेल में सलेम पर गोली चलाने वाले जगताप ने कहा : छोटा शकील ने आदेश दिया था

खास बातें

  • अबु सलेम की हत्या की जांच कर रही महानगर पुलिस ने गुरुवार को दावा किया कि गिरफ्तार बंदूकधारी देवेन्द्र जगताप को अप्रैल के अंतिम हफ्ते में प्रत्यर्पित गैंगस्टर की हत्या का आदेश छोटा शकील की ओर से आया था। छोटा शकील अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम का निकट सहयोगी
नवी मुंबई:

अबु सलेम की हत्या की जांच कर रही महानगर पुलिस ने गुरुवार को दावा किया कि गिरफ्तार बंदूकधारी देवेन्द्र जगताप को अप्रैल के अंतिम हफ्ते में प्रत्यर्पित गैंगस्टर की हत्या का आदेश छोटा शकील की ओर से आया था। छोटा शकील अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम का निकट सहयोगी है।

पुलिस ने कहा कि जांच के दौरान जगताप ने पुलिस के समक्ष स्वीकार किया कि तलोजा केंद्रीय कारागार के अंदर से उसने छोटा शकील से कम से कम दो बार दो मोबाइल फोन से बात की जो उसे मनोज लहामाने ने दी थी। इसी मामले में वह भी फिलहाल जेल में बंद है।

मामले की जांच कर रहे एक अधिकारी ने कहा, ‘‘अप्रैल के अंतिम हफ्ते में इन बातचीत के दौरान शकील ने जगताप को आदेश दिया कि वह अबु सलेम की हत्या कर दे। शकील ने जगताप को लालच दिया कि अगर उसने सलेम की हत्या कर दी तो उसे दाउद इब्राहिम गिरोह का मुंबई का प्रभारी बना दिया जाएगा।’’

जेल में अपने दौरे के समय लहामाने ने योजना के मुताबिक जगताप को कथित रूप से बंदूक दी। जगताप ने तलोजा केंद्रीय कारागार के अंदर 27 जून को सलेम पर हथियार से हमला किया जो जख्मी हो गया।

देवेन्द्र जगताप (28) विभिन्न आपराधिक मामलों में तलोजा जेल में बंद है। इनमें 26/11 आतंकवादी हमला मामले में बरी फहीम अंसारी के वकील शाहिद आजमी की हत्या का मामला भी शामिल है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तलोजा स्थानांतरित किए जाने से पहले वह मुंबई के आर्थर रोड जेल में बंद था। पुर्तगाल से 2005 में प्रत्यर्पित कर लाए जाने के बाद से 1993 विस्फोट के आरोपी सलेम पर यह दूसरा हमला है। मुंबई के आर्थर रोड जेल में उस पर 2010 में भी हमला हुआ था।