पिछले माह शहीद हुए जवान की विधवा ने महामारी पीड़ितों की मदद करने में देर नहीं की

Coronavirus: जगदलपुर की इस महिला को पूरे छत्तीसगढ़ के साथ राज्य के मुखिया भी सलाम कर रहे, सीएएफ के शहीद जवान उपेंद्र साहू की पत्नी राधिका ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 10 हजार रुपये का दान दिया

पिछले माह शहीद हुए जवान की विधवा ने महामारी पीड़ितों की मदद करने में देर नहीं की

Chhattisgarh Lockdown: शहीद जवान उपेंद्र साहू की विधवा राधिका ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सहायता राशि दी है.

जगदलपुर:

छत्तीसगढ़ में सीएएफ के जवान उपेंद्र साहू 14 मार्च को नक्सलियों के हमले में शहीद हुए. सरकार से सहायता राशि जैसे ही मिली अपनी और बच्चों की तकलीफ को भूलकर उनकी विधवा पत्नी ने दूसरों की मदद के लिए हाथ बढ़ा दिया. जगदलपुर की इस महिला को पूरे छत्तीसगढ़ के साथ राज्य के मुखिया भी सलाम कर रहे हैं. नक्सली हमले में शहीद सीएएफ के जवान उपेंद्र साहू की पत्नी ने कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ने के लिए  मुख्यमंत्री राहत कोष में 10 हजार रुपये का दान दिया है.
      
बस्तर के बोदली में 14 मार्च को नक्सलियों के आईडी ब्लास्ट की चपेट में आने से उपेन्द्र साहू शहीद हो गए. बाद में उनकी पत्नी राधिका अपने एक बच्चे के साथ मायके में रहने लगी. राधिका ने बताया कि उपेन्द्र कठिन वक्त में हमेशा लोगों की मदद करते थे, उनके लिए खड़े रहते थे. इसलिए उन्होंने भी इस मुश्किल वक्त में गरीब और असहाय लोगों की मदद के लिए 10 हजार रुपये की सहायता राशि मुख्यमंत्री राहत कोष में दान की.  

राधिका ने कहा कि उसके बेटे की तरह ऐसे कई बच्चे हैं जो कोरोना की वजह से लॉकडाउन (Lockdown) के चलते बिना भोजन के भूखे रह रहे हैं. ऐसे में उनकी कोशिश है कि उनके दिए हुए थोड़ी बहुत दान से ऐसे लोगों को मदद पहुंचे. यही उनकी उनके पति के लिए एक सच्ची श्रद्धांजलि होगी. 
       
राधिका अपने बच्चे के साथ बस्तर के एसपी दीपक झा के पास सहायता राशि लेकर पहुंची तो एसपी ने राधिका को समझाने की कोशिश की कि सीएम के राहत कोष में 10 हजार रुपये दान करने के बजाय वह अपने बेटे के खाते में पैसा जमा कर सकती हैं. लेकिन राधिका ने एसपी और कलेक्टर से जोर देकर कहा कि उसके बेटे की तरह कई बच्चे हैं जो कोरोना की वजह से बिना भोजन के भूखे रह रहे हैं. ऐसे में वे उन्हें अपनी ओर से थोड़ी बहुत मदद पहुंचाना चाहती हैं. राधिका की उदारता को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी सोशल मीडिया के माध्यम से सैल्यूट किया है.

(बस्तर में विकास तिवारी के इनपुट के साथ)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com