NDTV Khabar

अरविंद सुब्रमण्यन ने मुख्य आर्थिक सलाहकार का पद छोड़ा, अरुण जेटली को बताया 'ड्रीम बॉस'

भारत सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अरविंद सुब्रमण्यन ने मुख्य आर्थिक सलाहकार का पद छोड़ा, अरुण जेटली को बताया 'ड्रीम बॉस'

अरविंद सुब्रमण्यन ने मुख्य आर्थिक सलाहकार का पद छोड़ा.

खास बातें

  1. मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रह्मण्यम ने पद छोड़ा
  2. निजी वजह से दिया इस्तीफा.
  3. अरुण जेटली ने सूचना दी.
नई दिल्ली: भारत सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. हालांकि, उनकी इस्तीफे को निजी वजह बताई जा रही है. अरविंद सुब्रमण्यन के इस्तीफे के संकेत अरुण जेटली के ट्वीट से मिल गया था. हालांकि, बाद में इस खबर की पुष्टि हो गई कि अरविंद सुब्रमण्यन अब मुख्य आर्थिक सलाहकार नहीं रहें और वह निजी वजहों से अमेरिका जा रहे हैं. 

अरविंद सुब्रमण्यन ने कहा कि वह एक दो माह में वित्त मंत्रालय से विदाई ले लेंगे. हालांकि, उन्होंने कहा कि अभी वित्त मंत्रालय छोड़ने के लिए उन्होंने कोई तारीख तय नहीं की है. संवाददाताओं से बातचीत में सुब्रमण्यन ने कहा कि यह मेरी सबसे अच्छी नौकरी थी. 'यह मेरे लिए हमेशा सबसे बढ़िया नौकरी रहेगी.' जेटली को 'ड्रीम बॉस' बताते हुए सुब्रमण्यन ने कहा कि मैं अच्छी यादों के साथ वापस जाऊंगा. मैं भविष्य में हमेशा देश सेवा के लिए प्रतिबद्ध रहूंगा.'

इससे पहले फेसबुक पोस्ट में अरुण जेटली ने सूचना दी कि मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन पारिवारिक वजहों से वापस यूएस जा रहे हैं. इसके अलावा उन्होंने लिखा कोई ऑप्शन नहीं है, लेकिन वह अरविंद सुब्रमण्यन के फैसले से सहमत हैं.
केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक पर लिखे एक पोस्ट में जानकारी दी है कि मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन ने पारिवारिक बाध्यताओं के चलते अमेरिका लौटने का निर्णय किया है, और उनके पास अरविंद सुब्रमण्यन की बात मान लेने के अलावा कोई विकल्प नहीं रह गया है. इसके बाद उन्होंने अरविंद सुब्रमण्यन के सरकार के साथ सफर का जिक्र करते हुए उन्हें धन्यवाद भी दिया. 




टिप्पणियां
अरविंद सुब्रमण्यन अक्टूबर 2014 से अब तक भारत सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार के रूप में सेवा दे रहे थे. मगर आज उन्होंने अपनी सेवा को विराम दे दिया. बता दें कि वे सेंट स्टीफंस कॉलेज से स्नातक हैं तथा भारतीय प्रबंधन संस्थान, अहमदाबाद के छात्र रह चुके हैं. वे अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) में अर्थशास्त्री तथा जी-20 पर वित्त मंत्री के विशेषज्ञ समूह के सदस्य भी रहे हैं.

VIDEO: आर्थिक समीक्षा 2017-18: मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन से रवीश कुमार की खास बातचीत


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement