CJI पर सवाल उठाने वाले ये 4 जज कई अहम फैसलों में रहे हैं शामिल, भारत-साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट आज से, पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

शुक्रवार को एक अनोखे घटनाक्रम में  सुप्रीम कोर्ट  के चार जजों ने प्रेस कांन्फ्रेंस कर आरोप लगाया कि सुप्रीम कोर्ट में सब कुछ ठीक नहीं है.

CJI पर सवाल उठाने वाले ये 4 जज कई अहम फैसलों में रहे हैं शामिल, भारत-साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट आज से, पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

नई दिल्ली:

शुक्रवार को एक अनोखे घटनाक्रम में  सुप्रीम कोर्ट  के चार जजों ने प्रेस कांन्फ्रेंस कर आरोप लगाया कि सुप्रीम कोर्ट में सब कुछ ठीक नहीं है. उन्होंने यह भी अगाह किया कि अगर जल्द ही इस पर ध्यान नहीं दिया गया तो लोकतंत्र खतरे में पड़ जाएगा. वहीं, सुप्रीम कोर्ट से जुड़े शुक्रवार के घटनाक्रम ने पूरे देश को हैरान कर दिया. न्यायमूर्ति जे चेलमेश्वर, न्यायमूर्ति कुरियन जोसेफ, रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति मदन बी लोकुर अपने-अपने अदालत कक्षों से निकले और लुटियंस इलाके में स्थित चार, तुगलक रोड बंगले पर एक अनिर्धारित संवाददाता सम्मेलन किया. इस बंगले में न्यायमूर्ति चेलमेश्वर रहते हैं. यह एक अप्रत्याशित घटना थी क्योंकि अब तक उच्चतम न्यायालय के किसी भी न्यायाधीश ने मीडिया को सार्वजनिक रूप से संबोधित नहीं किया था.उधर, ऑस्ट्रेलिया में ड्राइविंग करते समय अचानक शख्स के हाथों पर जहरीला सांप आ गया. इधर, भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ और आम्रपाली दुबे जब भी साथ आते हैं, वे जबरदस्त धमाल करते हैं. यूट्यूब पर तो उनकी ट्यूनिंग इतनी कमाल की है कि उनके आगे सभी पानी भरते नजर आते हैं. वहीं, सेंचुरियन में आज से भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा.

मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा पर सवाल उठाने वाले ये 4 जज कई अहम फैसलों में रहे हैं शामिल
 

judge

शुक्रवार को एक अनोखे घटनाक्रम में  सुप्रीम कोर्ट  के चार जजों ने प्रेस कांन्फ्रेंस कर आरोप लगाया कि सुप्रीम कोर्ट में सब कुछ ठीक नहीं है. उन्होंने यह भी अगाह किया कि अगर जल्द ही इस पर ध्यान नहीं दिया गया तो लोकतंत्र खतरे में पड़ जाएगा. देश के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि जजों ने इस तरह से मीडिया में आकर बयान दिया है. आम तौर न्यायाधीश रिटायर होने के बाद भी इस तरह के सार्वजनिक बयानों से बचते रहे हैं. 

अचानक न्यायाधीश उच्चतम न्यायालय परिसर से निकले और... मिनटों में बहुत कुछ बदल गया
 

judge

सुप्रीम कोर्ट से जुड़े शुक्रवार के घटनाक्रम ने पूरे देश को हैरान कर दिया. यह ऐसी घटना है जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी. सब कुछ अचानक हुआ और न्यायपालिका एक अप्रत्याशित संकट से घिर गई. सुप्रीम कोर्ट का कामकाज हमेशा की तरह शुक्रवार को भी सुबह साढ़े दस बजे शुरू हुआ और कुछ भी अलग नहीं था. हमेशा की तरह वहां न्यायाधीश, वकील, याचिकाकर्ता और संवाददाता अपने-अपने कामों में लगे थे. लेकिन एक घंटे बाद ही सब कुछ बदल गया, एक ऐसा घटनाक्रम हुआ जिससे देश हैरान रह गया.

VIDEO: ड्राइविंग करते समय अचानक हाथों पर आ गया जहरीला सांप, स्नैक कैचर के भी छूटे पसीने
 

snake catcher

सोचिए, आप ड्राइविंग करके काम पर जा रहे हैं. आपके दिमाग में काम को लेकर तरह-तरह के विचार चल रहे हों, तभी ड्राइविंग करते समय आपके हाथों पर सांप की आहट महसूस हो तो कैसा लगेगा. जाहिर सी बात है ऐसा किसी के साथ भी हो तो चीखें निकल जाएंगी, यह बात बस कल्पना मात्र नहीं हो बल्कि ऐसा सचमुच में हुआ है. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया में यह घटना घटी. एक कंस्ट्रक्शन वर्कर के साथ यह घटना घटी जब वह ड्राइविंग कर रहा था. विषैले सांप को देखकर उस वर्कर ने सांप को पकड़ने वाले को बुलाया. इस डरावने वीडियो को फेसबुक पर ब्रिसबेन स्नैक कैचर ने पोस्ट किया है.

YouTube पर फिर छाया इस सुपरस्टार जोड़ी का जादू, चार करोड़ बार देखा जा चुका है ये वीडियो
 

nirahua

भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ और आम्रपाली दुबे जब भी साथ आते हैं, वे जबरदस्त धमाल करते हैं. यूट्यूब पर तो उनकी ट्यूनिंग इतनी कमाल की है कि उनके आगे सभी पानी भरते नजर आते हैं. निरहुआ और आम्रपाली की फिल्म 'निरहुआ हिंदुस्तानी' को यूट्यूब पर चार करोड़ से ज्यादा लोग देख चुके हैं. 'निरहुआ हिंदुस्तानी' साल 2014 में रिलीज हुई थी. पहले इसे बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला था, लेकिन कुछ दिन बाद इसने रफ्तार पकड़ ली और फिल्म सुपरहिट रही थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट आज से, ‘विराट’ सेना से जोरदार पलटवार की उम्मीद
 

team india

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच आज से सेंचुरियन में खेला जाएगा. इस मैच में भी भारतीय टीम को पिच से मदद मिलने के चांसेस कम ही हैं. इस लिहाज से मैच पर पकड़ बनाने और जीतने के लिए टीम के हर सदस्य को अपना बेस्ट देना होगा. अगर भारतीय टीम ऐसा करने में नाकाम साबित होती है तो सीरीज सेंचुरियम में ही हार जाएगी. लेकिन भारतीय टीम पलटवार करने में सक्षम है और निश्चित तौर पर यह टीम जोरदार पलटवार करेगी. विराट की सेना पहले टेस्ट मैच को कुछ गलतियों की वजह से जीत से महरूम रह हई. नहीं को मैच का नतीजा कुछ और होता. संभावना जताई जा रही है कि इस मैच में शिखर धवन की जगह लोकेश राहुल और रोहित शर्मा की जगह अजिंक्या रहाणे को खिलाया जा सकता है. 

VIDEO: सीजेआई अपनी पावर का गलत इस्‍तेमाल कर रहे हैं: प्रशांत भूषण