NDTV Khabar

चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने नाराज जजों से की मुलाकात, सभी मुद्दों पर हुई चर्चा : सूत्र

यह मुलाकात मंगलवार को चीफ जस्टिस के चेंबर में हुई. यह मुलाकात सुबह दस बजे हुई और करीब 15 मिनट तक चली.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने नाराज जजों से की मुलाकात, सभी मुद्दों पर हुई चर्चा : सूत्र

चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. चीफ जस्टिस ने चारों नाराज जजों से मुलाकात की.
  2. CJI चेंबर में हुई मुलाकात.
  3. सूत्रों की मानें तो मुलाकातों का दौर जारी रहेगा.
नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने मंगलवार को चारों नाराज जजों से मुलाकात की. ये मुलाकात आज सुबह हुई और इस दौरान सभी मुद्दों पर चर्चा हुई. सूत्रों के अनुसार, बुधवार को सीजेआई और नाराज जजों के बीच और गहरी बबातचीत हो सकती है. 

सूत्र के अनुसार, यह मुलाकात मंगलवार को चीफ जस्टिस के चेंबर में हुई. यह मुलाकात सुबह दस बजे हुई और करीब 15 मिनट तक चली. इसके बाद सभी ने बाकी जजों के साथ जज लाउंज में चाय मीटिंग में भाग लिया और फिर बाकी कोर्ट में चले गए. इसके बाद चीफ जस्टिस वापस चेंबर पहुंचे और मंगलवार 10.45 पर कोर्ट का कामकाज शुरू किया. 

यह भी पढ़ें - जज लोया केस की सुनवाई करने वाले सुप्रीम कोर्ट जस्टिस जब CJI से मिले तो रो पड़े: रिपोर्ट

इससे पहले अटॉर्नी जनरल के के वेणुगोपाल ने मंगलवार को कहा था कि ऐसा प्रतीत होता है कि उच्चतम न्यायालय में संकट अभी सुलझा नहीं है. वहीं, उच्चतम न्यायालय बार एसोसिएशन के अध्यक्ष विकास सिंह ने उम्मीद जताई कि इस सप्ताह के अंत तक संकट सुलझ जाएगा.

टिप्पणियां
वेणुगोपाल ने कल कहा था कि शीर्ष न्यायालय में सब कुछ सुलझ गया है. हालांकि आज उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि संकट अभी सुलझा नहीं है. उम्मीद करते हैं कि दो-तीन दिन के भीतर चीजें सुलझ जाएंगी.’’ सुप्रीम कोर्ट में 12 जनवरी को तब संकट उत्पन्न हो गया था जब चार वरिष्ठतम न्यायाधीशों न्यायमूर्ति जे चेलमेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति मदन बी लोकुर और न्यायमूर्ति कुरियन जोसेफ ने भारत के प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा के नेतृत्व में शीर्ष न्यायालय के कामकाज की खुले तौर पर आलोचना की थी.

VIDEO: जजों के बीच विवाद नहीं सुलझा है: एजी


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement