NDTV Khabar

दिल्ली शिफ्ट हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल, 'जेड' सुरक्षा वापस लेगी उत्तर प्रदेश सरकार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली शिफ्ट हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल, 'जेड' सुरक्षा वापस लेगी उत्तर प्रदेश सरकार

अरविंद केजरीवाल की फाइल फोटो

गाजियाबाद: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार को कौशांबी से नई दिल्ली शिफ्ट हो गए, जिसके बाद उत्तर प्रदेश पुलिस उनसे 'जेड' श्रेणी की सुरक्षा वापस ले सकती है।

फिलहाल केजरीवाल की सुरक्षा के लिए चौबीसों घंटे 30 पुलिसकर्मी तैनात रहते हैं। इसके अलावा गाजियाबाद में कहीं भी आने-जाने के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री की सुरक्षा में पुलिस के दो वाहन तैनात रहते हैं। हालांकि वीआईपी संस्कृति को खत्म करने के लिए आम आदमी पार्टी ने सुरक्षा लेने से इनकार किया है।

गौरतलब है कि केजरीवाल अपने परिवार के साथ गाजियाबाद के कौशांबी इलाके के गिरनार अपार्टमेंट में रहते हैं और शनिवार को वह दिल्ली के तिलक लेन स्थित अपने आधिकारिक आवास में शिफ्ट हो गए।

गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह ने कहा कि नियम के मुताबिक अगर कोई मंत्री या कोई वीवीआईपी उनके अधिकार क्षेत्र में निवास करता है, तो वे उनको सुरक्षा देने को बाध्य हैं।

सिंह ने कहा, 'दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अपना निवास कौशांबी से नई दिल्ली शिफ्ट कर लिया है, तो हम राज्य सरकार को सूचित कर देंगे, जिसने 'जेड' श्रेणी की सुरक्षा देने का आदेश दिया था। सरकार से इस संबंध में निर्देश मिलने के बाद हम उसी मुताबिक आगे बढ़ेंगे।'

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement