...तो जल्दी ही जम्मू-कश्मीर की पहली महिला मुख्यमंत्री बन सकती हैं महबूबा मुफ़्ती

...तो जल्दी ही जम्मू-कश्मीर की पहली महिला मुख्यमंत्री बन सकती हैं महबूबा मुफ़्ती

महबूबा मुफ्ती और पीएम मोदी के बीच मंगलवार को हुई थी मुलाकात

नई दिल्ली:

महबूबा मुफ्ती जल्दी ही जम्मू-कश्मीर की पहली महिला मुख्यमंत्री बन सकती हैं। कल पीएम मोदी और महबूबा की मुलाक़ात के बाद इस बात की पुरज़ोर संभावना है। कल बातचीत के बाद महबूबा ने कहा भी था कि  बातचीत काफ़ी सकारात्मक रही।

सूत्रों का कहना है कि दोनों के बीच हुई 25 मिनट की बातचीत ने गठबंधन को फिर से ट्रैक पर ला दिया है। जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री और महबूबा के पिता मुफ्ती मोहम्मद सईद की मृत्यु के बाद से पीडीपी-बीजेपी गठबंधन में झोल देखा जा रहा था।

सूत्रों का कहना है कि पीएम मोदी ने मुफ्ती मोहम्मद की तारीफ की और उन्हें एक 'दूरदर्शी' नेता कहा। उन्होंने कहा कि हमें मुफ्ती सईद की सकारात्मकता को आगे बढ़ाना चाहिए।

वहीं, मंगलवार को पीएम मोदी से मुलाकात के बाद महबूबा ने कहा था कि बैठक काफी अच्छी और सकारात्मक रही। उन्होंने कहा कि गुरुवार को पार्टी विधायक से मीटिंग करेंगी और फिर बताएंगी कि सरकार गठन पर पार्टी का क्या रुख है। पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ़्ती की पिछले पांच दिन में ये दिल्ली की दूसरी यात्रा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले महबूबा की बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ हुई बातचीत सफल नहीं रही थी। इसी बीच पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने सोमवार को राज्यपाल एनएन वोहरा से मुलाक़ात की थी। राज्यपाल से मुलाक़ात के बाद उमर अब्दुल्ला ने कहा कि राज्यपाल को जम्मू-कश्मीर विधानसभा भंग कर देनी चाहिए।