गुजरात उपचुनाव में क्लीन-स्वीप करने पर बोले CM विजय रूपाणी - आने वाले चुनावों का ट्रेलर है ये...

जरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Chief Minister Vijay Rupani) ने इस उपचुनाव को आने वाले चुनावों का ट्रेलर बताया.

गुजरात उपचुनाव में क्लीन-स्वीप करने पर बोले CM विजय रूपाणी - आने वाले चुनावों का ट्रेलर है ये...

नई दिल्ली:

गुजरात में हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) सभी आठों सीटों पर क्लीन स्वीप करने के कगार पर है. गुजरात में 3 नवंबर को उपचुनाव के लिए मतदान हुआ था. इन सीटों पर कांग्रेस समेत तमाम पार्टियों ने जोर-आजमाइश की. गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Chief Minister Vijay Rupani) ने इस उपचुनाव को आने वाले चुनावों का ट्रेलर बताया. गुजरात में साल 2022 में विधानसभा चुनाव किए जाएंगे.

BJP ने कहा, शाम तक तय करेंगे नेतृत्व - क्या यह नीतीश कुमार के लिए चेतावनी है?

मंगलवार को विजय रूपाणी ने कहा, ''कांग्रेस एक डूबता हुआ जहाज है. उनका लोगों से जुड़ाव नहीं हो पा रहा है. हर जगह उनके खिलाफ परिणाम आ रहे हैं. यह पार्टी बिना नेतृत्व की है. परिणाम (गुजरात उपचुनाव) यहां आने वाले स्थानीय चुनावों के लिए एक ट्रेलर हैं.''

रूपाणी ने यह भी कहा कि मतदाताओं ने गुजरात समेत तमाम राज्यों हुए चुनावों में कांग्रेस द्वारा नकारात्मक अभियान और गतिविधियों को नकार दिया. तीनों राज्यों में भाजपा सबसे आगे है; यह बिहार में अकेली सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने के लिए तैयार है.

Newsbeep

नीतीश कुमार की JDU के प्रवक्ता के.सी. त्यागी ने कबूल की हार, कहा- जनता के फैसले का स्वागत है

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गुजरात में आठ विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए हो रही मतगणना के रूझानों के मुताबिक भाजपा सभी सीटों पर आगे चल रही है जबकि कांग्रेस पिछड़ती नजर आ रही है. कम से कम पांच विधानसभा सीटों लिम्बडी, अब्दासा, कपराद, डांग और कर्जन पर भाजपा के प्रत्याशी कांग्रेस उम्मीदवारों पर प्रभावी बढ़त बनाए हुए हैं. उल्लेखनीय है कि तीन नवंबर को हुए उपचुनाव में 60.75 प्रतिशत मतदान हुआ था. इन आठ सीटों के लिए कुल 81 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.