NDTV Khabar

UP: CM आवास की नई नेमप्‍लेट-आदित्‍यनाथ योगी-मुख्‍यमंत्री, पता-5 कालिदास मार्ग, लखनऊ

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
UP: CM आवास की नई नेमप्‍लेट-आदित्‍यनाथ योगी-मुख्‍यमंत्री, पता-5 कालिदास मार्ग, लखनऊ

मुख्‍यमंत्री आवास पर नई नेमप्‍लेट लगाई गई.

खास बातें

  1. अभी तक मुख्‍यमंत्री आवास पर अखिलेश के नाम की नेमप्‍लेट थी
  2. शपथ ग्रहण समारोह के बाद आदित्‍यनाथ योगी के नाम की नेमप्‍लेट लगी
  3. रविवार को शपथ ग्रहण समारोह के बाद नई सरकार ने कामकाज शुरू किया
लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के नए मुख्‍यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के बाद सीएम आवास की पुरानी नेमप्‍लेट बदल गई है. नई नेमप्‍लेट में लिखा है-आदित्‍यनाथ योगी, मुख्‍यमंत्री. इससे पहले पांच वर्षों तक यहां निवर्तमान मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव की नेमप्‍लेट लगी थी. उधर शपथ ग्रहण के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने पहले दिन से ही कामकाज संभाल लिया है और अपने कड़े तेवर भी दिखाने शुरू कर दिए हैं. सूबे के नए मुख्यमंत्री ने अपने कैबिनेट सहयोगियों को निर्देश दिया है कि वे 15 दिन के भीतर अपनी आय और चल-अचल संपत्ति का पूरा ब्योरा पार्टी एवं सरकार को उपलब्ध कराएं.

मुख्यमंत्री की शपथ ग्रहण करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी कैबिनेट की पहली बैठक की, जिसमें सदस्यों ने एकदूसरे को परिचय दिया. बैठक के बाद कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा और सिद्धार्थनाथ सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भ्रष्टाचार को समाप्त करने के संकल्प के तहत मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रियों को अपनी आय और चल अचल संपत्ति का ब्यौरा उपलब्ध कराने को कहा है.

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि सभी मंत्रियों को आय, चल-अचल संपत्ति का पूरा ब्यौरा 15 दिन में संगठन को और मुख्यमंत्री के सचिव को देना है. दोनों मंत्रियों ने बताया कि नए विधायकों की ट्रेनिंग के लिए कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना के नेतृत्व में एक कमेटी बनेगी, जिसमें कोशिश होगी कि सभी विधायकों की सही तरीके से ट्रेनिंग हो. इस ट्रेनिंग में केन्द्र के भी कुछ बड़े नेता कक्षाएं लेने के लिए आ सकते हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement