बाढ़ की विभीषिका के बीच जवान को सैल्यूट कर बोली बच्ची, 'आप बहुत अच्छा काम करते हो', वायरल हो रहा VIDEO

बाढ़ से प्रभावित गांवबाग से एक बच्ची और सेना के जवान का दिल को छू लेने वाला VIDEO सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. 

बाढ़ की विभीषिका के बीच जवान को सैल्यूट कर बोली बच्ची, 'आप बहुत अच्छा काम करते हो', वायरल हो रहा VIDEO

सेना के जवान को सैल्यूट करती बच्ची का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल.

खास बातें

  • महाराष्ट्र के कई हिस्सों में बाढ़ से हालात खराब
  • जवान को सैल्यूट करते बच्ची का वीडियो वायरल
  • बच्ची ने जवान से कहा- 'आप बहुत अच्छा काम करते हो'
नई दिल्ली:

भारी बारिश और बाढ़ ने महाराष्ट्र के बड़े हिस्से को तबाह कर दिया है. अब तक वहां 30 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. महाराष्ट्र में पिछले एक हफ्ते से कोल्हापुर, सांगली, सतारा, ठाणे, पुणे, नासिक, पालघर, रत्नागिरि, रायगढ़ और सिंधुदुर्ग जिले वर्षा से बेहाल हैं. एक अधिकारी ने कहा, 'इन दस जिलों में NDRF ने 29 टीमें, राज्य आपदा मोचन बल ने तीन, तटरक्षक बल ने 16, नौसेना ने 41, सेना ने 10 टीमें तैनात की हैं. इन सबके बीच बाढ़ से प्रभावित गांवबाग से एक बच्ची और सेना के जवान का दिल को छू लेने वाला VIDEO सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. 

बाढ़ की विभीषिका के बीच सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यहा वीडियो महाराष्ट्र के सांगली के गांवबाग का है. वीडियो में एक बच्ची सेना के जवान को सैल्यूट करते दिख रही है. बच्ची के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही है. बच्ची उस जवान के पास आती है और उसे सैल्यूट करते हुए कहती है कि, 'आप बहुत अच्छा काम करते हो.' इसके बाद वह जवान बच्ची से हाथ मिलाता है.

VIDEO: बाढ़ के बीच कंधे पर बैठाकर पुलिसवाले ने बचाई 2 बच्चियों की जान, लोगों ने हनुमान से की तुलना

गुजरात में 'हनुमान' बना सिपाही
इससे पहले गुजरात पुलिस के एक सिपाही का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जो बाढ़ में फंसी दो बच्चियों को अपने कंधे पर बैठाकर उन्हें सुरक्षित स्थान पर ले जा रहा है. ये वीडियो अहमदाबाद से 200 किलोमीटर दूर मोरबी इलाके का है, जहां इन दिनों बाढ़ से हालात खराब हैं. यहां बचाव कार्य के दौरान दो बच्चियों को सुरक्षित जगह पहुंचाने के लिए कांस्टेबल पृथ्वीराज सिंह जडेजा ने उन्हें कंधे पर बैठाया और पानी के तेज बहाव के बीच करीब 1.5 किलोमीटर तक का सफर तय किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: 'हनुमान' बनकर बचाई बाढ़ में फंसी दो बच्चियों की जान