NDTV Khabar

राजस्थान: सर्दी जुकाम का ये कैसा उपचार! इस बच्ची को गरम लोहे की छड़ से दागा गया

राजस्थान के भीलवाडा जिले के कारोई थाना क्षेत्र में सर्दी जुकाम से पीडित एक चार माह की मासूम को उपचार के लिये गरम लोहे की छड़ से दागने की घटना सामने आई है.

94 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
राजस्थान: सर्दी जुकाम का ये कैसा उपचार! इस बच्ची को गरम लोहे की छड़ से दागा गया

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. बच्ची को गरम लोहे की छड़ से दागा गया
  2. सर्दी जुकाम में उपचार के नाम पर हुआ यह
  3. राजस्थान के भीलवाड़ा की घटना
जयपुर:

राजस्थान के भीलवाडा जिले के कारोई थाना क्षेत्र में सर्दी जुकाम से पीडित एक चार माह की मासूम को उपचार के लिये गरम लोहे की छड़ से दागने की घटना सामने आई है. पुलिस ने बताया कि घायल पीड़िता को जिले के एक अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई में भर्ती कराया गया.थानाधिकारी सुनील चौधरी ने बताया कि रामाखेडा गांव की चार माह की मासूम नंदिनी को तबियत बिगड़ने पर भीलवाडा के महात्मा गांधी अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई में भर्ती कराया गया. उन्होंने बताया कि मामला प्रकाश में तब आया जब चिकित्सकों ने मासूम को गरम लोहे की छड़ से दागने के बारे में बताया.

यह भी पढ़ें: केरल: संपत्ति को लेकर पोती ने अपनी दादी को पीटा, पुलिस ने दर्ज किया मामला

उन्होंने बताया मासूम को दो दिन पूर्व गरम लोहे की छड़ से दागा गया था लेकिन मामले का खुलासा आज हुआ. उन्होंने बताया कि बाल कल्याण समिति की ओर से दर्ज शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच की जा रही है. अस्पताल के एक चिकित्सक ने बताया कि बच्ची के पेट पर गरम लोहे की छड़ से दागा गया है.


यह भी पढ़ें: मामूली कहासुनी पर पिता-पुत्र की हत्या, एक हुए जख्मी

टिप्पणियां

महात्मा गांधी अस्पताल के प्रभारी चिकित्सक डॉ. ओपी आगल ने बताया कि मासूम निमोनिया और दिल की बीमारी से पीड़ित है. भीलवाडा में अंधविश्वास के चलते सर्दी जुकाम के उपचार के लिये गरम लोहे की छड़ों से दागा जाता है. मासूम का गहन चिकित्सा इकाई में उपचार जारी है.

VIDEO: राजस्थान में 12 साल तक की लड़कियों से रेप करने पर मृत्युदंड
उन्होंने बताया कि भीलवाडा में अंधविश्वास की यह पहली घटना नहीं है. इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं और कई मासूमों की जान जा चुकी है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement