चीनी पक्ष को भी हुआ है जानी नुकसान : चीन के सरकारी समाचारपत्र के संपादक ने कहा

ग्लोबल टाइम्स के एडिटर-इन-चीफ ने तब ट्वीट किया, "गैलवान घाटी में हुई 'शारीरिक झड़प' (Physical Clash) में चीनी पक्ष को भी हताहत होना पड़ा है. मैं भारतीय पक्ष से कहना चाहता हूं, 'गुरूर मत करो और चीन के संयम को कमजोर समझने की गलती मत करो"

चीनी पक्ष को भी हुआ है जानी नुकसान : चीन के सरकारी समाचारपत्र के संपादक ने कहा

चीन के सरकारी अखबार ने झड़प में उसके सैनिकों के हताहत होने की बात स्‍वीकार की है

नई दिल्ली:

लद्दाख की गैलवान घाटी में भारतीय सैनिकों के साथ हुई झड़प में पांच चीनी सैनिक मारे गए और 11 घायल हुए हैं. चीन के सरकारी अखबार 'द ग्लोबल टाइम्स' के एक सीनियर रिपोर्टर ने यह जानकारी है. अखबार के एक ट्वीट ने इस बीच जोर देकर कहा है कि उसने वास्तव में रिपोर्ट नहीं किया है कि झड़प में चीन की ओर से कितने सैनिक हताहत हुए हैं. ग्लोबल टाइम्स के एडिटर-इन-चीफ ने ट्वीट किया, "मेरी जानकारी के अनुसार, गैलवान घाटी में हुई 'शारीरिक झड़प' (Physical Clash) में चीनी पक्ष को भी हताहत होना पड़ा है. मैं भारतीय पक्ष से कहना चाहता हूं, 'गुरूर मत करो और चीन के संयम को कमजोर समझने की गलती मत करो. चीन, भारत के साथ संंघर्ष नहींं चाहता लेकिन हम इससे भयभीत भी नहीं हैं.'


इससे पहले भारत ने इस बात की पुष्टि की थी कि चीनी सैनिकों के साथ रात में हुई झड़प में उसके एक कर्नल और दो सैनिकों की जान चली गई. सेना के सूत्रों ने बताया कि दोनों पक्षों की ओर से कोई गोलीबारी नहीं हुई और पत्थर-डंडों का इस्तेमाल किया गया. सेना की ओर से कहा गया था कि दूसरे पक्ष के सैनिक भी हताहत हुए हैं हालांकि इस बारे में विवरण नहीं दिया गया था. चीन के विदेश मंत्रालय ने आरोप लगाया था कि भारतीय सैनिकों ने उसके क्षत्र में अनाधिकृत रूप से प्रवेश किया था. इस बीच, सेना ने कहा कि दोनों पक्षों के मेजर जनरलों के बीच बातचीत जारी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उधर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने विदेश मंत्री एस जयशंकर, सीडीएस बिपिन रावत 0और तीनों सेनाओं के प्रमुखों के साथ समीक्षा बैठक की है. हालात को लेकर सुबह 7:30 बजे से भारत और चीन के बीच बैठक चल रही है. चीन लगातार भारत से बैठक की मांग कर रहा है.