NDTV Khabar

डोकलाम इलाके में हेलीपैड, अन्य सुविधाओं का निर्माण कर रहा है चीन : निर्मला सीतारमण

रक्षा मंत्री ने लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में कहा, '2017 में बने रहे गतिरोध के समाप्त होने के बाद दोनों पक्षों के जवानों ने खुद को गतिरोध स्थल में अपनी अपनी स्थितियों से दूर फिर से तैनात किया है.

3.5K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
डोकलाम इलाके में हेलीपैड, अन्य सुविधाओं का निर्माण कर रहा है चीन : निर्मला सीतारमण

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: डोकलाम इलाके में चीन ने फिर निर्माण कार्य शुरू किया है. रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताया कि भारतीय और चीनी सैनिकों ने डोकलाम में गतिरोध स्थल से दूर फिर से अपनी तैनाती की है और चीन ने वहां सेना के जवानों के लिए हेलीपैड और संतरी चौकियों का निर्माण किया है.

यह भी पढ़ें : चीन-भारत सीमा पर स्थिति अब भी संवेदनशील, इसके बढ़ने की आशंका : रक्षा राज्य मंत्री

रक्षा मंत्री ने लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में कहा, '2017 में बने रहे गतिरोध के समाप्त होने के बाद दोनों पक्षों के जवानों ने खुद को गतिरोध स्थल में अपनी अपनी स्थितियों से दूर फिर से तैनात किया है. दोनों पक्षों की संख्या कम हो गई है.' उन्होंने कहा, 'सर्दियों में भी ये सैनिक बने रहें, इसके लिए पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) ने संतरी चौकियों, खंदकों और हेलीपैड समेत कुछ बुनियादी ढांचों का निर्माण किया है.' 

टिप्पणियां
VIDEO : सेना प्रमुख ने कहा, चीन को संभाल सकता है भारत


रक्षा राज्यमंत्री सुभाष भामरे ने पिछले सप्ताह कहा था कि चीन के साथ भारत की सीमा पर हालात संवेदनशील हैं और इसके गहराने की आशंका है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement