NDTV Khabar

अरुणाचल में 1 किलोमीटर तक घुसे चीनी सैनिक तो मुंबई में एक इमारत में आग लगने से 4 की मौत, अब तक की 5 बड़ी खबरें

चीन का सड़क निर्माण दल पिछले हफ्ते अरुणाचल प्रदेश के तूतिंग क्षेत्र में भारतीय क्षेत्र में करीब एक किलोमीटर अंदर तक आ गया था, लेकिन भारतीय सैनिकों द्वारा विरोध करने पर वे लौट गये. वहीं गुरुवार को सरकार फिर से तीन तलाक़ बिल को राज्यसभा में पास करवाने की कोशिश करेगी. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अरुणाचल में 1 किलोमीटर तक घुसे चीनी सैनिक तो मुंबई में एक इमारत में आग लगने से 4 की मौत, अब तक की 5 बड़ी खबरें

अरुणाचल में 1 किलोमीटर तक घुसे चीनी सैनिक तो मुंबई में एक इमारत में आग लगने से 4 की मौत, अब तक की 5 बड़ी खबरें (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. अरुणाचल में 1 किलोमीटर तक घुसे चीनी सैनिक
  2. मुंबई में एक इमारत में आग लगने से 4 की मौत
  3. राज्‍यसभा में तीन तलाक बिल: सरकार के पास सिर्फ दो दिन
नई दिल्ली:

चीन का सड़क निर्माण दल पिछले हफ्ते अरुणाचल प्रदेश के तूतिंग क्षेत्र में भारतीय क्षेत्र में करीब एक किलोमीटर अंदर तक आ गया था, लेकिन भारतीय सैनिकों द्वारा विरोध करने पर वे लौट गये. वहीं गुरुवार को सरकार फिर से तीन तलाक़ बिल को राज्यसभा में पास करवाने की कोशिश करेगी. हालांकि राज्यसभा में संख्या बल न होने की वजह से ट्रिपल तलाक बिल पास कराना सरकार के लिए बड़ी चुनौती है.मुंबई के मरोल इलाक़े में एक मैमून मंज़िल नाम के एक रिहायशी इमारत में आग लगने से 4 लोगों की मौत हो गई. हादसे में 7 लोग घायल हैं जिनका इलाज चल रहा है. उधर, सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' को रिलीज हुए 13 दिन बीत चुके हैं. लेकिन फिल्म का क्रेज दर्शकों के बीच अब भी बरकरार है, इसका अंदाजा आप फिल्म के कलेक्शन से लगा सकते हैं. पहले हफ्ते में 200 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस करने के बाद सलमान-कैटरीना की यह फिल्म 300 करोड़ के क्लब में शामिल को तैयार है. वहीं भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का नतीजा जो भी रहे, टीम इंडिया की शीर्ष टेस्‍ट रैंकिंग पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है. 

1- अरुणाचल प्रदेश में एक किलोमीटर तक घुसे चीनी सैनिक, भारत के विरोध पर लौटे

india china border

चीन का सड़क निर्माण दल पिछले हफ्ते अरुणाचल प्रदेश के तूतिंग क्षेत्र में भारतीय क्षेत्र में करीब एक किलोमीटर अंदर तक आ गया था, लेकिन भारतीय सैनिकों द्वारा विरोध करने पर वे लौट गये. सूत्रों ने बताया कि असैन्य दल मार्ग गतिविधियों के लिए आए थे लेकिन भारतीय सैनिकों द्वारा विरोध किये जाने पर वे खुदाई करने वाले उपकरण सहित सड़क बनाने में काम आने वाले कई उपकरण छोड़कर लौट गये.


2- राज्‍यसभा में तीन तलाक बिल: सरकार के पास दो दिन, विपक्ष सेलेक्‍ट कमेटी की मांग पर अड़ा

rajya sabha

बुधवार को तीन तलाक़ बिल राज्यसभा में पेश हुआ. इस पर जमकर हंगामा हुआ और अब गुरुवार को फिर सरकार इस बिल को पास करवाने की कोशिश कर सकती है. हालांकि राज्यसभा में संख्या बल न होने की वजह से ट्रिपल तलाक बिल पास कराना सरकार के लिए बड़ी चुनौती है. विपक्ष की मांग है कि ट्रिपल तलाक बिल में कई खामियां हैं और उसे सेलेक्ट कमेटी के पास भेजा जाना चाहिए. बुधवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि कांग्रेस अप्रत्यक्ष रूप से तीन तलाक बिल का विरोध कर रही है. सरकार के पास शीतकालीन सत्र में बिल पास करवाने के लिए सिर्फ गुरुवार और शुक्रवार का वक्त बचा है.

3- मुंबई के मरोल इलाके में एक इमारत में लगी आग में 4 लोगों की मौत

marol fireमुंबई के मरोल इलाक़े में एक मैमून मंज़िल नाम के एक रिहायशी इमारत में आग लगने से 4 लोगों की मौत हो गई. हादसे में 7 लोग घायल हैं जिनका इलाज चल रहा है. 5 मंजिला इमारत में आग तीसरी मंज़िल पर रात करीब डेढ़ बजे लगी थी.दमकल की 8 गाड़ियों की मदद से आग को बुझा लिया गया है. हालात अब काबू में हैं. इमारत में और भी कई लोग फंसे थे जिन्हें समय रहते निकाल लिया गया.

4- Tiger Zinda Hai Box Office Collection: 2 हफ्ते में 300 करोड़ के क्लब में शामिल हो पाएगी सलमान की फिल्म?
tiger zinda hai instagram
सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' को रिलीज हुए 13 दिन बीत चुके हैं. लेकिन फिल्म का क्रेज दर्शकों के बीच अब भी बरकरार है, इसका अंदाजा आप फिल्म के कलेक्शन से लगा सकते हैं. पहले हफ्ते में 200 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस करने के बाद सलमान-कैटरीना की यह फिल्म 300 करोड़ के क्लब में शामिल को तैयार है. हॉलिडे पर ताबड़तोड़ कमाई करने के बाद वीकडे पर भी अच्छा प्रदर्शन कर रही है. बॉक्स ऑफिस इंडिया की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म ने बुधवार को तबरीबन 5.75 करोड़ रु. का बिजनेस किया है. इसी के साथ फिल्म की कुल कमाई 285.54 करोड़ रु. हो चुकी है.

टिप्पणियां
5- IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका ने टेस्‍ट सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप किया तो भी टीम इंडिया रहेगी नंबर वन, जानें कैसे
team india
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का नतीजा जो भी रहे, टीम इंडिया की शीर्ष टेस्‍ट रैंकिंग पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है. अगर दक्षिण अफ्रीकी टीम तीनों मैच जीत लेती हैं तो वह शीर्ष दो में शामिल हो जाएगी. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बयान में कहा कि भारतीय टीम के अभी 124 अंक हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका उससे 13 अंक पीछे है. लेकिन अगर फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली टीम 5 जनवरी से केपटाउन में शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप करती है तो फिर दोनों टीमों के समान 118 अंक हो जाएंगे. ऐसी स्थिति में भी भारत नंबर एक पर बना रहेगा क्योंकि दशमलव में गणना पर वह दक्षिण अफ्रीका से आगे रहेगा. दशमलव में गणना पर भारत के 118.47 अंक जबकि दक्षिण अफ्रीका के 117.53 अंक होंगे.

टॉप न्‍यूज @ 8 बजे: मुंबई के मरोल में इमारत में आग, चार की मौत



 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement