NDTV Khabar

NDTV से बोले चिराग पासवान- 'मैं नहीं हूं मोदी कैबिनेट में', खुद के लिए बताया ये प्लान

भाजपा की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी ने मंगलवार को एक प्रस्ताव पारित कर मोदी सरकार में पार्टी के प्रतिनिधि के रूप में लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान के नाम की सिफारिश की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NDTV से बोले चिराग पासवान- 'मैं नहीं हूं मोदी कैबिनेट में', खुद के लिए बताया ये प्लान

लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान.

पटना:

लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष राम विलास पासवान के बेटे और नवनिर्वाचित सांसद चिराग पासवान ने एनडीटीवी से कहा कि वह मोदी कैबिनेट का हिस्सा नहीं होंगे. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि राम विलास पासवान कैबिनेट में पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे. एनडीटीवी से चिराग ने कहा, 'मैं स्पष्ट रूप से कहना चाहता हूं कि मोदी कैबिनेट में लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) का प्रतिनिधित्व राम विलास पासवान करेंगे. मैं लोकसभा में केवल पार्टी को लीड करूंगा. मैं कैबिनेट में नहीं रहूंगा.' जब उनसे पूछा गया कि कैबिनेट में राम विलास पासवान रहेंगे तो क्या आप 2020 में बिहार चुनाव का नेतृत्व करेंगे? इस पर उन्होंने कहा, 'हां मेरी वही योजना है.'

आपके पिता ने कहा था कि वह आपको नेतृत्व करते हुए देखना चाहते हैं. इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, 'राम विलास जी ने यह बयान एक पिता के नाते दिया था.' जब उनसे पूछा गया कि कांग्रेस वंशवाद से यह कैसे अलग है? इस पर उन्होंने कहा, 'वंशवाद अकेला काम नहीं करता, आपके अंदर काबिलियत भी होनी चाहिए. लोग एक होनहार नेता चाहते हैं, ना कि बेटा या कुछ और.'


नई सरकार बनने से पहले ही एनडीए के घटक दलों के नेताओं में लगी मंत्री पद लेने की होड़, रामदास अठावले ने जताई यह इच्छा ...

बता दें, चुनावी नतीजे से एक दिन पहले रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने इस बात के संकेत दिए थे कि उनका बेटा चिराग पासवान (Chirag Paswan) सरकार में शामिल हो सकता है. रामविलास पासवान से जब यह पूछा गया कि क्या नई सरकार में चिराग पासवान (Chirag Paswan) शामिल होंगे? इस पर उन्होंने कहा था कि चिराग में लीडर वाले सभी गुण हैं. कौन सा बाप नहीं चाहता है कि उसका बेटा आगे बढ़े. बता दें, चिराग पासवान ने बिहार की जमुई लोकसभा सीट से चुनाव में जीत हासिल की है. 

 क्या चिराग नई सरकार में शामिल होंगे? रामविलास पासवान बोले- 'कौन सा बाप नहीं...'

वहीं, भाजपा की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी ने मंगलवार को एक प्रस्ताव पारित कर मोदी सरकार में पार्टी के प्रतिनिधि के रूप में लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान के नाम की सिफारिश की. लोजपा नेता चिराग पासवान ने मीडिया से कहा कि पार्टी के संसदीय बोर्ड ने एक बैठक में सर्वसम्मति से इस आशय का प्रस्ताव पारित किया. बैठक में पार्टी के सभी छह सांसदों और अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों ने भाग लिया. नरेंद्र मोदी 30 मई को दूसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. चिराग पासवान ने कहा कि यह मोदी का विशेषाधिकार है कि उनकी सरकार में कौन मंत्री होगा, लेकिन लोजपा नयी सरकार में रामविलास पासवान को अपना प्रतिनिधि देखना चाहेगी.

टिप्पणियां

प्याज की कमाई PMO को भेजने वाले किसान की PM मोदी से अपील- नितिन गडकरी को कृषि मंत्री बना दीजिए

Video: पहली बार संसद पहुंचे 300 सांसद



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement