NDTV Khabar

हमारा गठबंधन मजबूत है, 2019 में नरेंद्र मोदी फिर पीएम बनेंगे : चिराग पासवान

राजनीति में परिवादवाद के मुद्दे पर चिराग पासवान ने कहा कि पहली बार आप भले ही अपने परिवार की वजह से जीत जाएं. लेकिन अगली बार आपको खुद को साबित करना होगा

589 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
हमारा गठबंधन मजबूत है, 2019 में नरेंद्र मोदी फिर पीएम बनेंगे : चिराग पासवान

एनडीटीवी युवा पर चिराग पासवान

नई दिल्ली : लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान ने कहा कि  जिस तरह से एनडीए चल रहा है. हमारा गठबंधन काफी मजबूत है. 2019 में नरेंद्र मोदी फिर से पीएम बनेंगे. हम कहीं नहीं जाने वाले हैं. जब उनसे पूछा गया कि एनडीए में अपनी पार्टी के लिये कितनी सीटें चाहते हैं तो उनका जवाब था, 'मैं गठबंधन धर्म की मर्यादा को तोड़ूंगा अगर सार्वजनिक तौर पर सीटों को लेकर बातें करूं. अभी सिर्फ यही कहूंगा कि 2014 में हमारा प्रदर्शन काफी बेहतर रहा. विधानसभा में महागठबंधन की वजह से हमें थोड़ा नुकसान हुआ.  बहन के चुनाव लड़ने की बात पर चिराग पासवान ने कहा कि अगर मेरी बहन चुनाव लड़ना चाहती हैं तो उन्हें शुभकामनाएं. मेरे पिता जी हमेशा कहते हैं कि जो व्यक्ति परिवार को एक साथ नहीं रख पाएगा तो वह देश को भी एक साथ नहीं रख पाएगा.  चिराग पासवान ने कहा कि बचपन से पिता जी राजनीति करते देखा. मैं इंडस्ट्री में फिट नहीं हो पाया. मैंने स्पष्ट कह दिया कि मुझसे फिल्म नहीं हो पाएगा.

NDTV युवा कॉन्क्लेव : बाबा रामदेव क्या 2019 में बीजेपी के लिए कैंपेनिंग करेंगे, दिया ये जवाब

राजनीति में परिवादवाद के मुद्दे पर पासवान ने कहा कि पहली बार आप भले ही अपने परिवार की वजह से जीत जाएं. लेकिन अगली बार आपको खुद को साबित करना होगा और आप अपने काम की वजह से ही जीतेंगे. चिराग पासवान ने कहा कि बड़े परिवार से आने पर आसानी से एंट्री मिल जाती है, लेकिन इंसान काबिलियत के बल पर ही आगे बढ़ता है. मैंने भी खुद को साबित किया है. पार्टी को मजबूत बनाने के लिए काम किया इसलिए कार्यकर्ता मुझे मानते हैं. लोजपा सांसद ने कहा, 'हां मेरी पार्टी में भी परिवारवाद और वंशवाद है. लेकिन सिर्फ इतना ही नहीं है. पूरे देश में हमारे कार्यकर्ता हैं. तीन सांसद ऐसे हैं जो हमारे परिवार से नहीं हैं. किसी परिवार में जन्म लेना सौभाग्य हो सकता है मगर काबलियत नहीं. चिराग पासवान ने कहा कि वैकल्पिक गठबंधन पर सोचने की हमें जरूरत ही नहीं. हम फिर से जीतने जा रहे हैं.  पहले जो सीटों को लेकर आंकड़ें आए हैं, वह फेक है. लोजपा के साथ अभी तक सीटों को लेकर कोई समझौता नहीं हुआ है. 

जब लालू जी सीएम बने थे तो बिहार कोई लंदन नहीं था : तेजस्वी यादव

वहीं जब शादी पर सवाल किया गया तो उनका कहना था, 'मेरे पास इसका जवाब नहीं है. मेरे पिता जी ही इसका निर्णय लेंगे. मैं सुझाव दूंगा कि तेजस्वी को शादी कर लेनी चाहिए, क्योंकि कभी -कभी बड़े की शादी में देर होती है तो छोटा पहले कर लेता है.' जब उनसे पूछा गया कि फिल्म इंडस्ट्री में क्या उनको भेदभाव का सामना करना पड़ा तो चिराग ने कहा कि मेरे साथ तो ऐसा नहीं हुआ, मगर समाज में ऐसी घटनाएं जरूर होती हैं. मेरे साथ मेरे बैकग्राउंड की वजह से शायद भेदभाव नहीं हुआ हो. 

टिप्पणियां
मुंबई में फिट नहीं हो पाया, मुझे सिर्फ राजनीति ही आती है: NDTV युवा में बोले चिराग पासवान​



 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement