NDTV Khabar

चित्रकूट ट्रेन हादसा से लेकर गुजरात में अमित शाह के चुनावी शंखनाद तक, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में मनिकपुर रेलवे स्टेशन के निकट आज सुबह वास्को डि गामा-पटना एक्सप्रेस ट्रेन के 13 डिब्बे पटरी से उतर गये.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चित्रकूट ट्रेन हादसा से लेकर गुजरात में अमित शाह के चुनावी शंखनाद तक, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में मनिकपुर रेलवे स्टेशन के निकट आज सुबह वास्को डि गामा-पटना एक्सप्रेस ट्रेन के 13 डिब्बे पटरी से उतर गये. इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई, वहीं कई यात्री घायल हो गये. वहीं, गुजरात चुनाव में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने चुनावी शंखनाद कर दिया है और उन्होंने राहुल गांधी से पांच सवालों के जवाब पूछे हैं. वहीं, दिल्ली में मेट्रो किराया बढ़ाए जाने के बाद से रोजाना तीन लाख यात्रियों की कमी देखी गई है. बता दें कि अक्टूबर में डीएमआरसी ने किराया बढ़ाया था. इधर, संजय लीला भंसाल की फिल्म पद्मावती का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है. जयपुर में स्थित नाहरगढ़ किले की प्राचीर पर एक व्यक्ति का लटका शव मिलने से हड़कंप मच गया है. वहीं, टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अपनी स्थिथि मजबूत कर ली है. भारत ने श्रीलंका को पहली पारी में 205 रन पर समेट दिया. अगर बॉलीवुड मसाले की बात करें तो बिपाशा बसु इन दिनों गोवा में बदलते मौसम का लुत्फ उठा रही हैं. इनके एक वीडियो से अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो किस तरह से गोवा के बीच पर एन्जॉए कर रही हैं. 

1. चित्रकूट ट्रेन हादसा : इसलिए बेपटरी हुई वास्को-डि-गामा एक्सप्रेस
 

train

उत्तर प्रदेश में मानिकपुर रेलवे स्टेशन के निकट शुक्रवार तड़के वास्को डि गामा—पटना एक्सप्रेस ट्रेन के 13 डिब्बे पटरी से उतर गए. इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गयी जबकि नौ अन्य यात्री घायल हो गए. उत्तर-प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) आनंद कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि दुर्घटना की वजह पटरियों में दरार आना है.

2. गुजरात चुनाव: अमित शाह ने राहुल से पूछे पांच सवाल
 

amit

गुजरात चुनाव में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. इस बीच बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से 5 सवाल पूछे हैं. राहुल से शाह के 5 सवाल

1-नर्मदा योजना को कांग्रेस सरकार ने लटकाए क्यों रखा?
2-नर्मदा डैम के दरवाजे लगाने, बंद करने की मंज़ूरी क्यों नहीं?
3-कच्छ को रेगिस्तान की स्पेशल ग्रांट क्यों नहीं दी?
4-गांधीनगर को यूपीए सरकार का ग्रांट क्यों नहीं?
5-गुजरात को क्रूड ऑयल की रॉयल्टी ग्रांट देने में अन्याय क्यों?

3. दिल्ली मेट्रो का किराया बढ़ने के बाद रोजाना घटे 3 लाख यात्री
 

delhi

दिल्ली मेट्रो का किराया बढ़ने के बाद रोजाना 3 लाख यात्री घट गए हैं. डीएमआरसी ने पिछले महीने 10 अक्टूबर को किराया बढ़ाया था. किराया बढ़ने के बाद पांच किमी से ज्यादा का सफर तय करने वाला हर यात्री प्रभावित हुआ है. जबकि 32 किमी से ज्यादा की यात्रा के लिए अधिकतम किराया अब 60 रुपए है.

4. जयपुर: नाहरगढ़ किले पर लटका मिला शव, 'पद्मावती का विरोध, लिखा- हम पुतले नहीं जलाते, लटकाते हैं'
 

nahargarh

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है. पद्यमावती पर खूनी विरोध की एक तस्‍वीर सामने आई है. अगर कोई संगठन या व्‍यक्‍ति विरोध का यह तरीका अपना रहा है तो यह काफी खौफनाक है. प्रदेश की राजधानी जयपुर में स्थित नाहरगढ़ किले की प्राचीर पर एक व्यक्ति का लटका हुआ शव मिलने से हड़कम्प मच गया है. जिसके साथ एक धमकी भी दी गई है. किले की दीवारों पर लिखा गया है कि पद्मावती का विरोध, हम पुतले नहीं जलाते, लटकाते हैं.

5. IND vs SL: नागपुर टेस्‍ट में टीम इंडिया की स्थिति मजबूत, श्रीलंका की पहली पारी 205 रन पर सिमटी
 

india

नागपुर टेस्‍ट में भारतीय टीम मजबूत स्थिति में है. भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरे टेस्‍ट के पहले दिन श्रीलंका टीम को 79.1 ओवर में 205  रन पर समेट दिया. श्रीलंका की ओर से कप्‍तान दिनेश चंदीमल (57) और ओपनर दिमुथ करुणारत्‍ने (51) ही उल्‍लेखनीय पारी खेल सके. मैच में श्रीलंका टीम ने टॉस जीता और पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया. पारी के पांचवें ओवर से ही श्रीलंका के विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया जो लगातार जारी रहा. भारत की ओर से ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने सर्वाधिक चार विकेट लिए. रवींद्र जडेजा और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने तीन-तीन हासिल किए. जवाब में पहले दिन स्‍टंप्‍स के समय टीम इंडिया का स्‍कोर एक विकेट खोकर 11 रन था. मुरली विजय और चेतेश्‍वर पुजारा 2-2 रन बनाकर नाबाद हैं.  कोलकाता में हुआ पहला टेस्‍ट मैच रोमांचक उतार-चढ़ाव के बाद ड्रॉ समाप्‍त हुआ था.
टिप्पणियां

6. Video: गोवा में इस हॉट अंदाज में छुट्टियां मना रही हैं बिपाशा बसु
 

bipasa

बिपाशा बसु और करण सिंह ग्रोवर बॉलीवुड के सबसे हॉट कपल्स में से हैं. वे कुछ भी करते हैं तो सुर्खियों में आ जाते हैं, क्योंकि बिपाशा और उनकी कैमिस्ट्री इतनी हॉट जो है. कुछ दिन पहले बिपाशा और करण का कंडोम एड आया था जिसने खूब हंगामा मचाया था. उन्होंने इसे इंस्टाग्राम पर जारी किया था और इसमें दोनों की जोड़ी काफी हॉट भी लग रही थी. इन दिनों बिपाशा और करण गोवा में छुट्टियां मना रहे हैं और वहीं गोवा के मौसम का लुत्फ ले रहे हैं.

VIDEO: जयपुर: नाहरगढ़ किले पर लटका मिला शव


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement