NDTV Khabar

सीएम देवेंद्र फडणवीस का हेलीकॉप्टर उड़ान भरते ही जमीन पर गिरा, 15 दिन में दूसरा हादसा

दो हफ्ते में यह दूसरा वाकया है कि देवेंद्र फडणवीस के हेलीकॉप्टर उड़ान में बाधा आई हो.

435 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. देवेंद्र फड़णवीस ने कहा- मैं बिल्कुल ठीक हूं
  2. लातूर में निलंगा हैलीपैड से उड़ा था हेलीकॉप्टर
  3. उतरते हुए हेलीकॉप्टर तारों में फंस गया
मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस हेलीकॉप्टर हादसे में बाल बाल बचे हैं. हादसा मराठवाड़ा के निलंगा तहसील में हुआ. मुख्यमंत्री फडणवीस वहां सूखा राहत के कामों का जायजा लेने गए थे. मुख्यमंत्री फडणवीस के साथ यह पंद्रह दिन में दूसरी बार हुआ है. मुख्यमंत्री ने अपना दौरा खत्म करने के बाद निलंगा में बने हेलीपैड का रुख किया. सभी सूचनाओं का पालन कर उनके बैठने के बाद दोपहर 12 बजे के करीब हेलीकॉप्टर ने जैसे ही लातूर के लिए उड़ान भरी, पायलट को अचानक से अप्रत्याशित हवाओं का सामना करना पड़ा. इस हालत से निबटने के लिए हेलीकॉप्टर जमीन की तरफ़ मोड़ दिया कि वह वहां लगे बिजली के तारों के संपर्क में आ गया और धड़ाम से जमीन पर आ गिरा. देशभर में हवाई यातायात के नियंत्रण की जिम्मेदारी संभालने वाले DGCA ने इस बात की पुष्टि की है.

टिप्पणियां
हादसे के तुरंत बाद कार्रवाई करते हुए मुख्यमंत्री समेत सभी यात्रियों को हेलीकॉप्टर से सुरक्षित बाहर निकाला गया. मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रधान सचिव प्रवीण परदेशी समेत मुख्यमंत्री के निजी सहायक केतन पाठक और अभिमन्यु पवार इस हेलीकॉप्टर में सवार थे. 

मुख्यमंत्री फडणवीस ने NDTV इंडिया को फ़ोन पर दी हुई प्रतिक्रिया में कहा है कि महाराष्ट्र की जनता के आशीर्वाद से और भगवान की असीम अनुकंपा से मैं सुरक्षित हूं. आप चिंता न करें. मैं जल्द ही मुंबई लौट रहा हूं. मेरे साथ हेलीकॉप्टर में सवार सभी लोग सुरक्षित हैं. बस, केतन पाठक को थोड़ी-सी चोट आई है.
 
helicopter crash

दो हफ्ते में यह दूसरा वाकया है कि देवेंद्र फडणवीस के हेलीकॉप्टर उड़ान में बाधा आई हो. 12 मई 2017 को नक्सलवाद प्रतिबंध के कामों का जायजा लेने गढ़चिरौली पहुंचे फडणवीस के हेलीकॉप्टर में ख़राबी के चलते वह मुख्यमंत्री के सवार होने के बाद उड़ान ही नहीं भर सका था. जिस वजह से मुख्यमंत्री को सड़क के रास्ते नक्सल प्रभावित इलाके से सफ़र करते हुए नागपुर पहुंचना पड़ा था. गुरुवार के हादसे की सूचना मिलते ही बीजेपी के शीर्षस्थ नेताओं ने देवेंद्र फडणवीस से फोन पर बात कर उनका और साथियों का हालचाल पूछा. इस दौरान हादसे की जांच के आदेश दिए जा चुके हैं. हालात सामान्‍य होने के बाद मुख्‍यमंत्री अपने साथियों को लेकर सड़ के रास्‍ते लातूर पहुंचे और वहां से हवाई जहाज से मुंबई तक का सफर तय किया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement