NDTV Khabar

अगस्ता वेस्टलैंड मामला: तिहाड़ जेल में बंद बिचौलिये मिशेल को सता रहा है 'इस बात' का डर,अलग सेल देने को कहा

क्रिश्चियन मिशेल ने कोर्ट से अपील की है कि उसे फिलहाल जिस सेल में रखा गया है वहां से उसे किसी ऐसे सेल में शिफ्ट किया जाए जहां वह अकेला हो.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अगस्ता वेस्टलैंड मामला: तिहाड़ जेल में बंद बिचौलिये मिशेल को सता रहा है 'इस बात' का डर,अलग सेल देने को कहा

क्रिश्चियन मिशेल को सता रहा है इस बात का डर

खास बातें

  1. कोर्ट से मिशेल ने की है अपील
  2. 28 दिसंबर तक हिरासत में है मिशेल
  3. दुबई से लाया गया था मिशेल
नई दिल्ली:

दिल्ली के तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में बंद अगस्ता वेस्टलैंड (Agusta westland Case) हेलीकॉप्टर खरीद मामले के बिचौलिये क्रिश्चयन मिशेल (Christian Michel) ने अपने लिए अलग से सेल की मांग की है. उसने कोर्ट से अपील की है कि उसे फिलहाल जिस सेल में रखा गया है वहां से उसे किसी ऐसे सेल में शिफ्ट किया जाए जहां वह अकेला हो. मिशेल (Christian Michel) ने कहा है कि उसे डर है कि अगर उसे अलग से सेल में नहीं रखा गया तो उसका शोषण हो सकता है. बता दें कि मिशेल क्रिश्चयन (Christian Michel) को अगस्ता वेस्टलैंड (Agusta westland Case) डील में दुबई से भारत प्रत्यार्पित करने के बाद कोर्ट ने उसे 28 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत मे भेजा है. कोर्ट के इस आदेश के बाद से मिशेल (Christian Michel) को तिहाड़ जेल में रखा गया है. 54 वर्षीय मिशेल 3600 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड (Agusta westland Case) डील घोटाला मामले का मुख्य आरोपी है.

यह भी पढ़ें: क्रिश्चयन मिशेल के भारत लाने से नहीं बढ़ेगी कांग्रेस की मुश्किलें:  के टी एस तुलसी


NDTV को मिली जानकारी के मुताबिक क्रिश्चयन मिशेल ने कहा था कि वह नहीं है जानता है कि FAM और AP कौन हैं. टॉप सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि वे मिशेल से जिस तरह के सहयोग की उम्मीद कर रहे थे, वैसा सहयोग नहीं मिला थी. उसने प्रत्यर्पण के करीब दो सप्ताह बाद भी कुछ खास नहीं बताया है. आपको बता दें कि मिशेल को पिछले दो सप्ताह से सीबीआई गेस्ट हाउस के रूम नंबर 2 में रखा गया है, जो तमाम लक्जरी सुविधाओं से लैस है. 16 दिसंबर को दिल्ली की एक अदालत ने क्रिश्चयन मिशेल की सीबीआई हिरासत चार दिन के लिए और बढ़ा दी. ब्रिटेन के 57 वर्षीय नागरिक मिशेल को विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार के सामने पेश किया गया.

यह भी पढ़ें: अगस्ता हेलिकॉप्टर डील: क्रिश्चियन मिशेल के प्रत्यर्पण से लेकर CBI हिरासत तक

जांच एजेंसी ने न्यायाधीश से कहा कि उसका सामना इस मामले के विभिन्न दस्तावेजों से कराना है. जांच एजेंसी ने और पांच दिन के लिए मिशेल की हिरासत मांगी. एजेंसी ने कहा कि आरोपी को पवन हंस इंडिया लिमिटेड के मुंबई स्थित परिसर ले जाना है, ताकि डब्ल्यूजी-30 हेलीकाप्टरों को खरीदने के लिए बातचीत के कथित प्रयास संबंधी उनकी बातों की सत्यता जांची जा सके. याद हो कि 16 दिसंबर को दिल्ली की एक अदालत ने क्रिश्चयन मिशेल की सीबीआई हिरासत चार दिन के लिए और बढ़ा दी. ब्रिटेन के 57 वर्षीय नागरिक मिशेल को विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार के सामने पेश किया गया. जांच एजेंसी ने न्यायाधीश से कहा कि उसका सामना इस मामले के विभिन्न दस्तावेजों से कराना है.

VIDEO: मिशेल पर 225 करोड़ रुपये का रिश्वत लेने का आरोप.

टिप्पणियां

जांच एजेंसी ने और पांच दिन के लिए मिशेल की हिरासत मांगी. एजेंसी ने कहा कि आरोपी को पवन हंस इंडिया लिमिटेड के मुंबई स्थित परिसर ले जाना है, ताकि डब्ल्यूजी-30 हेलीकाप्टरों को खरीदने के लिए बातचीत के कथित प्रयास संबंधी उनकी बातों की सत्यता जांची जा सके. 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement