दिल्ली की एक और चर्च में लगी आग

नई दिल्ली:

दिल्ली के रोहिणी सेक्टर-6 इलाके में एक चर्च में शनिवार की सुबह तड़के आग लग गई। यह पूरी घटना चर्च में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई।

एनडीटीवी इंडिया को मिली सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है कि ऊपर से कोई चिंगारी नीचे गिरती है और फिर नीचे 'क्रिब' में आग लग जाती है। देखते-देखते पूरा क्रिब यानी ईसा मसीह के जन्म का चित्रांकन जलकर खाक हो जाता है।

चर्च के फादर सायरिल पैट्रिक के मुताबिक, जला हुआ सामान उन्होंने सुबह साढ़े सात बजे देखा। उनका दावा है कि आग लगी नहीं लगाई गई है।

वहीं चर्च के प्रवक्ता फादर सावरिमुथु संकर का कहना है कि जिस तरह बीते साल दिसंबर से यह घटनाएं हो रही हैं, उसे देखकर लगता है कि यह अल्पसंख्यकों की भावनाओं पर चोट पहुंचाने की कोशिश की जा रही है।

घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस, फोरेंसिक एक्सपर्ट, दमकल विभाग और बिजली विभाग की टीम ने जले हुए हिस्से की जांच की। चर्च की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 436 और 295 के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक, सीसीटीवी फुटेज को देखकर लगता है कि आग लगने की वजह स्पार्किंग है। इस बात की तस्दीक दमकल विभाग के अधिकारी एसएस तुली ने भी की उनका कहना है कि क्रिब के ऊपर हल्के चाइनीज लाइटस लगे हुए थे, जिसमें स्पार्किंग हुई और आग लग गई। शुरुआती जांच में ऐसा ही लगता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि पिछले महीने दिलशाद गार्डन के एक चर्च में लगी आग की जांच क्राइम ब्रांच अभी कर ही रही है। उसके बाद जसोला इलाके के एक चर्च में पत्थर फेंकने का मामला भी सामने आया था।