यह ख़बर 05 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

खुद को मोदी का प्रशंसक बताए जाने पर शशि थरूर ने जताया ऐतराज़

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

कांग्रेस संसद और पार्टी के प्रवक्ता शशि थरूर ने खुद को मोदी का प्रशंसक बताए जाने पर ऐतराज़ जताया है। गौरतलब है कि शशि थरूर ने कल कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोदी की तारीफों के पुल बांधे थे। हालांकि इस मुद्दे पर कांग्रेस ने खुद को शशि थरूर के बयानों से अलग रखा है।

एनडीटीवी से खास बातचीत में शशि थरूर ने बताया, 'मोदी ने कहा कि वे सभी के लिए बतौर प्रधानमंत्री सेवा करना चाहते है, इन में वो लोग भी शामिल है जिन्होंने उनके लिए वोट नहीं किया, मोदी सभी भारतीयों की सेवा करना चाहते है।'

थरूर ने जोड़ते हुए कहा, 'लोकतंत्र में विपक्ष का काम राष्ट्रीयहित के लिए खड़ा होना है, न कि सरकार ने जो कहा या नीतियों का विरोध करना।'

थरूर ने और भी कहा, 'कुछ मुद्दे पर मोदी ही नहीं बल्कि उनके कुछ समर्थकों का भी विरोध कर चुका हूं। धारा 370, कॉमन सिविल कोड जैसे मुद्दे पर उनका विरोध हो चुका हूं।'

मोदी के प्रशंसा किए जाने पर कांग्रेस पार्टी के रुख पर पूछे गए सवाल पर थरूर ने कहा, 'मैं अभी भी पार्टी का प्रवक्ता बना हुआ हूं। मैं ये मानता हूं कि मेरी पार्टी इस बात को समझ चुकी है कि मैं क्या कहना चाहता था।

वहीं, वरिष्ठ कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करने को लेकर पार्टी प्रवक्ता शशि थरूर की आलोचना करते हुए अपने पार्टी सहयोगी को 'अपरिपक्व' और बार-बार रुख बदलने वाला बताया।

अय्यर ने यह भी कहा कि वह इस बात से 'काफी निराश' हैं कि थरूर जैसे 'बुद्धिमान' व्यक्ति इस तरीके से निष्कर्ष पर पहुंचना चाहते हैं और ऐसी टिप्पणी करते हैं।

अय्यर ने एनडीटीवी से कहा कि कुछ दिनों बाद ही (मोदी के सत्ता में आने के) इस तरह से प्रशंसा करना अनावश्यक है। उन्होंने कहा कि इससे काफी अपरिपक्वता प्रदर्शित होती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अय्यर ने कहा, 'इस प्रकार की बार-बार रुख बदलने जैसी राजनीति पूरी तरह से गैरजरूरी है।' उन्होंने कहा कि उन्हें इस चरण में इस प्रकार का विवाद पैदा होने का काफी अफसोस है।

(इनपुट भाषा से भी)