जम्मू-कश्मीर: CISF जवान ने अपने सहकर्मियों पर की फायरिंग, दो जवानों की मौत, एक घायल

घटना को लेकर एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूरा मामला उधमपुर जिला मुख्यालय से पांच किलोमीटर दूर स्थित सुई गांव का है.

जम्मू-कश्मीर: CISF जवान ने अपने सहकर्मियों पर की फायरिंग, दो जवानों की मौत, एक घायल

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर स्थित केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF ) के कैंप में मंगलवार को एक जवान द्वारा कथित तौर पर अपने साथी जवानों पर फायरिंग करने का मामला सामने आया है. इस घटना दो जवानों की मौत हो गई है, जबकि एक जवान गंभीर रूप से घायल है. घटना को लेकर एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूरा मामला उधमपुर जिला मुख्यालय से पांच किलोमीटर दूर स्थित सुई गांव का है.प्रारंभिक जानकारी का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि आरोपी जवान ने किसी बात पर विवाद होने के बाद अपना आपा खो दिया और शिविर के भीतर अपने सहकर्मियों पर गोली चला दी.

दिल्‍ली : आजादपुर मेट्रो स्टेशन पर सीआईएसएफ अधिकारी ने की फायरिंग

तीन घायल जवानों को उधमपुर के जिला अस्पताल ले जाया गया जहां उनमें से दो कांस्टेबलों- बी एन मूर्ति और मोहम्मद तस्लीम को मृत घोषित कर दिया गया. अधिकारी ने कहा कि एक अन्य जवान कांस्टेबल संजय थाली को प्रारंभिक उपचार के बाद जम्मू के सरकारी चिकित्सा महाविद्यालय (जीएमसी) अस्पताल में विशेष चिकित्सा के लिए भर्ती कराया गया है. अभी यह साफ नहीं है कि गोली चलाने वाला जवान मृतकों या घायल में शामिल है या नहीं. वरिष्ठ पुलिस और सुरक्षा अधिकारी मौके पर पहुंचकर जांच कर रहे हैं और मामले की विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है.

श्रीनगर : आतंकियों ने दो जवानों पर की फायरिंग, एक शहीद

CISF जवानों द्वारा फायरिंग की यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले राष्ट्रीय राजधानी में दो समूहों के बीच झड़प के बाद कुछ लोगों द्वारा एक पुलिसकर्मी और कुछ अन्य सुरक्षाकर्मियों की पिटाई की घटना के बाद सीआईएसएफ के एक अधिकारी ने हवा में फायरिंग की थी. सीआईएसएफ अधिकारियों ने बताया कि टिकट काउंटर पर दो लोगों के बीच बहस के बाद यह घटना सोमवार शाम 8:20 बजे हुई थी. उन्होंने कहा था कि स्टेशन पर तैनात सीआईएसएफ कर्मी दोनों को नियंत्रण कक्ष में ले गये और उनसे गडबड़ी फैलाने पर जुर्माना देने को कहा.

दिल्ली के इंदिरा गांधी गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर फायरिंग से मचा हड़कंप

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अधिकारियों ने बताया था कि उनसे से 17 वर्षीय वजीरपुर निवासी एक युवक ने अपने साथियों को स्टेशन पर बुलाया. करीब 20 लोग थोड़ी ही देर में स्टेशन पर पहुंचे और कथित तौर पर दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल एम एल मीणा की पिटाई की, जो उन दोनों को कश्मीरी गेट पुलिस स्टेशन ले जा रहा था.

उन्होंने बताया था कि शरारती तत्वों ने सीआईएसएफ के सहायक उप निरीक्षक मोहम्मद उमर का गिरेबान पकड़ लिया, जिसके बाद उन्होंने भीड़ को नियंत्रण में करने के लिए हवा में गोली चलायी. अधिकारियों ने बताया था कि अफरातफरी की स्थिति बन गयी थी लेकिन मेट्रो रेल सेवा प्रभावित नहीं हुई. पुलिस ने बताया कि उन्होंने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है और आगे की कार्रवाई कर रही है. सीआईएसएफ और दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी घटना के सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रहे हैं.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)