Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बंगाल में शांति बनाए रखने के लिए ममता बनर्जी ने राज्यपाल से मांगा सहयोग

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पश्चिम बंगाल में लगातार तीसरे दिन भी हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए. राज्य के विभिन्न जिलों से तोड़फोड़ और आगजनी की घटनाओं की खबर है. 

बंगाल में शांति बनाए रखने के लिए ममता बनर्जी ने राज्यपाल से मांगा सहयोग

राज्यपाल ने ट्विटर पर राज्य में होने वाली हिंसा की खबरों पर चिंता जताई है.

खास बातें

  • सहयोग का आग्रह करते हुए लिखा पत्र
  • सरकार की लगातार आलोचना करने को लेकर जताई नाराजगी
  • धनखड़ ने ट्विटर पर दिया जवाब
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार शाम राज्यपाल जगदीप धनखड़ को पत्र लिखकर कहा कि यह राज्यपाल का दायित्व है कि वह राज्य में शांति बनाए रखने में राज्य सरकार का सहयोग करें, न कि उकसावे के जरिए स्थिति को भड़काएं. राज्यपाल ने यह कहते हुए इसका जवाब दिया कि वह बनर्जी द्वारा अपनाए गए ‘‘अनुचित दृष्टिकोण'' से बहुत पीड़ित हैं और उन्होंने लोगों के हित में मिलकर काम करने का आग्रह किया. बनर्जी ने टि्वटर पर उनकी सरकार की लगातार आलोचना किए जाने को लेकर राज्यपाल से नाराजगी जताई और उनसे राज्य में शांति बनाए रखने में सहयोग का आग्रह किया. 

धरना दे रहे अरविंद केजरीवाल को ममता बनर्जी का समर्थन मिला

मुख्यमंत्री ने पत्र में लिखा, ‘‘यह देखकर मुझे दुख होता है कि आप लगातार अपने ट्वीट और प्रेस ब्रीफिंग के जरिए राज्य सरकार की आलोचना करते हैं तथा इसमें राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों को भी शामिल करते हैं.'' धनखड़ ने आज टि्वटर पर बनर्जी से कहा कि वह नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हिंसा के मद्देनजर राज्य की वर्तमान स्थिति के बारे में व्यक्तिगत तौर पर मंगलवार को उन्हें अवगत कराएं. 

राज्यपाल ने टि्वटर पर सोमवार को इस बारे में भी अप्रसन्नता व्यक्त की कि राज्य में अशांति के बारे में जानकारी देने के लिए उनके बार-बार बुलाने पर भी राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक नहीं पहुंचे. उन्होंने उनकी अनुपस्थिति को ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण और अप्रत्याशित'' करार दिया. बनर्जी ने धनखड़ को लिखा, ‘‘मेरे विचार से राज्यपाल का संवैधानिक दायित्व शांति और सौहार्द कायम रखने में राज्य सरकार की मशीनरी का सहयोग करना है, न कि शांति व्यवस्था में खलल डालने का प्रयास कर सकने वाले तत्वों को भड़काने का.'' उन्होंने लिखा, ‘‘कृपया शांति कायम रखने में सहयोग करें.'' 

ममता बनर्जी ने ठुकराई राजनाथ सिंह की सलाह, गवर्नर से जारी विवाद में आया नया मोड़

धनखड़ जवाब देने के लिए फिर टि्वटर पर आए. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मैंने मुख्यमंत्री के पत्र का जवाब भेज दिया है. उनसे कल मिलने को लेकर आशान्वित हूं. उनसे जनहित में मिलकर काम करने का आग्रह किया है.'' धनखड़ ने राज्य के दोनों शीर्ष अधिकारियों को रविवार को तलब किया था. राज्य प्रशासन से जुड़े शीर्ष सूत्रों ने कहा कि मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक ‘‘उचित समय'' पर राज्यपाल को ब्रीफ करेंगे. नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पश्चिम बंगाल में लगातार तीसरे दिन भी हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए. राज्य के विभिन्न जिलों से तोड़फोड़ और आगजनी की घटनाओं की खबर है. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)