CAA के खिलाफ प्रदर्शन: जामिया, जसोला विहार, शाहीन बाग और मुनिरका सहित 18 मेट्रो स्टेशन बंद

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ आज (गुरुवार) देशभर में विरोध प्रदर्शन की तैयारी हो रही है. एहतियातन दिल्ली मेट्रो ने 18 स्टेशनों को बंद कर दिया है.

CAA के खिलाफ प्रदर्शन: जामिया, जसोला विहार, शाहीन बाग और मुनिरका सहित 18 मेट्रो स्टेशन बंद

प्रदर्शन के एहतियातन DMRC ने कई मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • दिल्ली के 18 मेट्रो स्टेशन बंद
  • डीएमआरसी ने ट्वीट कर दी जानकारी
  • नागरिकता संशोधन कानून का हो रहा विरोध
नई दिल्ली:

आज (गुरुवार) देशभर में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू हो चुका है. पटना, दिल्ली, लखनऊ सहित कई शहरों में प्रदर्शनकारियों के सड़कों पर निकलने की खबरें मिलने लगी हैं. दिल्ली में इस नए कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन को देखते हुए जामिया मिल्लिया इस्लामिया, जसोला विहार, शाहीन बाग और मुनिरका मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश और निकास बंद कर दिया गया है. इन स्टेशनों पर ट्रेन नहीं रुकेगी.

इन चार स्टेशनों को बंद किए जाने के बाद डीएमआरसी ने लाल किला, जामा मस्जिद, चांदनी चौक और विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन को भी बंद कर दिया है. अगले आदेश तक अब इन स्टेशनों पर भी ट्रेन नहीं रुकेगी. पटेल चौक, लोक कल्याण मार्ग, उद्योग भवन, आईटीओ, प्रगति मैदान और खान मार्केट मेट्रो स्टेशन भी बंद कर दिए गए हैं. केंद्रीय सचिवालय स्टेशन पर भी प्रवेश और निकास बंद कर दिया गया है, हालांकि इंटरचेंज स्टेशन होने की वजह से लोग यहां से ट्रेन बदल सकेंगे.

इसके बाद वसंत विहार, मंडी हाउस और बाराखंबा मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश और निकास द्वार बंद, लेकिन ट्रेन बदलने की सुविधा उपलब्ध रहेगी. इसके साथ ही 18 मेट्रो स्टेशन बंद किए गए. 

बॉलीवुड एक्टर का CAA के विरोध में ट्वीट, बोले- 1947 में जामा मस्जिद की इन सीढ़ियों पर ही...

बताते चलें कि गुरुवार को दिल्ली ही नहीं बल्कि देश के 11 बड़े शहरों में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन की शुरूआत हो गई है. दिल्ली पुलिस ने कानून व्यवस्था व ट्रैफिक का हवाला देते हुए राजधानी में किसी भी तरह के विरोध प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी है. दिल्ली पुलिस ने लाल किला इलाके में धारा 144 लगा दी है. कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया है.

बॉलीवुड सिंगर अरमान मलिक ने देश के मौजूदा हालात पर किया ट्वीट, बोले- दुआ करो सिर्फ...

दूसरी ओर लखनऊ और बेंगलुरु में भी स्थानीय प्रशासन ने लोगों को विरोध प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी है. जिन शहरों में गुरुवार को विरोध दर्ज कराया जाएगा, उनमें - मुंबई, चेन्नई, पुणे, हैदराबाद, नागपुर, भुवनेश्वर, कोलकाता और भोपाल प्रमुख हैं. कोलकाता में मुख्यमंत्री ममना बनर्जी नागरिकता कानून के विरोध में पैदल मार्च निकालेंगी.

VIDEO: जामिया के हिंसक प्रदर्शन के बाद लाइब्रेरी और बाथरूम के वीडियो सामने आए

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com