Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Citizenship Act Protests Updates: दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल अनिल बैजल ने की शांति बनाए रखने की अपील

Citizenship Act Protests: नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Act) के खिलाफ दिल्ली के जामिया के बाद सीलमपुर (Seelampur) इलाके में भी हिंसक प्रदर्शन हुआ.

Citizenship Act Protests Updates: दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल अनिल बैजल ने की शांति बनाए रखने की अपील

Citizenship Act Protests: पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर में नागरिकता कानून के खिलाफ बवाल.

Citizenship Act Protests: नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Act) के खिलाफ दिल्ली के जामिया के बाद सीलमपुर (Seelampur) इलाके में भी हिंसक प्रदर्शन हुआ. प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान पुलिस पर जमकर पथराव किया और पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर इलाके में एक पुलिस चौकी को भी आग के हवाले कर दिया. भीड़ को तितर-बितर करने और हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया. इसमें कई लोगों के घायल होने की खबर है. प्रदर्शन के कारण आस पास के कई मेट्रो स्टेशनों का गेट भी ऐहतियातन बंद कर दिया गया.


Citizenship Act Protests Updates:
 

Dec 17, 2019 19:44 (IST)
दिल्ली पुलिस सीलमपुर-जाफराबाद घटना पर : सीलमपुर-जाफराबाद हिंसा भी प्लानिंग से हुई. एक स्कूल की बस में पथराव हुआ. उसमें स्कूली बच्चे थे पर उन्हें ड्राइवर ने सुरक्षित निकाल लिया. हम पहले से ड्रोन से इलाके और प्रदर्शन पर नजर रखे थे पर जैसे ही ड्रोन बन्द किया, कुछ उपद्रवियों ने पथराव शुरू कर दिया. 5 लोग हिरासत में हैं. दो बस और तीन बाइकों में तोड़फोड़ और आगजनी हुई है. दो पुलिस बूथ जिसमें एक सीलमपुर और एक जाफराबाद में है, तोड़फोड़ और आगजनी की गई है. दो FIR दर्ज हुई हैं, एक सीलमपुर और एक जाफराबाद थाने में. दो लोगों की हालत गंभीर है जिसमें एक पुलिसकर्मी और एक प्रदर्शनकारी है. सरकारी काम में बाधा, सरकारी कर्मचारी पर हमला, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और दंगा भड़काने की  धाराओं में केस दर्ज किया गया है. 147, 148, 149, 186, 332, 353 और सेक्शन 3 और 4 पब्लिक प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाने की धाराओं में केस दर्ज किया गया है. 10 से 2 बजे तक सब शांत था, करीब 4 हजार लोग प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन 2 बजे के बाद हिंसा शुरू हो गई. कुल 21 लोग घायल हुए हैं जिसमें 12 पुलिसकर्मी और 6 अन्‍य लोग हैं. बाकी 3 RAF के जवान घायल हैं.
Dec 17, 2019 18:22 (IST)
सीलमपुर हिंसा के मद्देनजर बंद किये गये वेलकम, गोकुलपुरी, जौहरी एंक्लेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन फिर से खोले गये.
Dec 17, 2019 18:19 (IST)
दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल अनिल बैजल ने कहा, 'मैं शांति बनाए रखने की अपील करता हूं. किसी भी तरह की हिंसा में शामिल न हों और हिंसक तत्‍वों के खिलाफ दिल्‍ली पुलिस को तत्‍काल सूचित करें. हिंसा न केवल गैरकानूनी है बल्कि अमानवीय है. आप शांतिपूर्ण और लोकतांत्रिक तरीकों से अपनी समस्‍या बताएं.'

Dec 17, 2019 18:16 (IST)
दिल्‍ली : सीलपुर से आम आदमी पार्टी के विधायक मोहम्‍मद इशराक खान ने कहा, 'जब से पूर्व विधायक ने रैली निकाली, सारा माहौल बिगड़ गया. सभी बाजार बंद कर दिए गए और गुंडों को बुला लिया गया. यह किसी के लिए सही नहीं है, मैं प्रदर्शनकारियों से अपील करता हूं कि वो अपने घरों को लौट जाएं.'

Dec 17, 2019 17:46 (IST)
दिल्‍ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा ने कहा, 'सीलमपुर  में हालात नियंत्रण में हैं. हम निगरानी कर रह हैं. हम सीसीटीवी के जरिए उन इलाकों पर नजर रख रहे हैं जहां कोई घटना हो रही है. वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा रही है. ऐसी घटनाओं में शामिल किसी भी व्‍यक्ति को बख्‍शा नहीं जाएग.'

Dec 17, 2019 17:06 (IST)
सीलमपुर में पुलिसकर्मियों पर पथराव करते प्रदर्शनकारी. 
Dec 17, 2019 17:05 (IST)
प्रदर्शनकारियों ने स्कूल बस को भी बनाया निशाना. 
Dec 17, 2019 17:04 (IST)
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शांति बनाए रखने की अपील की.
Dec 17, 2019 17:02 (IST)
VIDEO: सीलमपुर में प्रदर्शन के दौरान पुलिसकर्मियों पर पथराव करते और उन्हें खदेड़ते प्रदर्शनकारी.
Dec 17, 2019 17:00 (IST)
दिल्ली के सीलमपुर में मेट्रो के सभी प्रवेश और निकास द्वार को खोल दिया गया है. 
Dec 17, 2019 16:59 (IST)
दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट सीपी आलोक कुमार ने कहा कि सीलमपुर में गोली नहीं चलाई गई है. केवल आंसू गैस के गोले का इस्तेमाल किया गया है. स्थिति अब नियंत्रण में है. कुछ पुलिसकर्मी घायल हैं. विरोध प्रदर्शन के दौरान 2 सार्वजनिक परिवहन बसें, 1 रैपिड एक्शन फोर्स की बस और कुछ बाइक क्षतिग्रस्त हो गईं. 
Dec 17, 2019 16:56 (IST)
नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Act) के खिलाफ दिल्ली के जामिया के बाद सीलमपुर (Seelampur) इलाके में भी हिंसक प्रदर्शन हुआ.