NDTV Khabar

नागरिकता संशोधन कानून पर बवाल: गुवाहाटी में सुबह 9 से शाम 4 बजे तक कर्फ्यू में ढील 

गुवाहाटी में नागरिकता (संशोधन) विधेयक (कैब) के खिलाफ प्रदर्शनों के मद्देनजर लगाए गए कर्फ्यू में सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक ढील दी गई है. पुलिस ने यह जानकारी दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नागरिकता संशोधन कानून पर बवाल: गुवाहाटी में सुबह 9 से शाम 4 बजे तक कर्फ्यू में ढील 

गुवाहाटी में कर्फ्यू में सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक ढील दी गई है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कर्फ्यू में सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक ढील
  2. गुवाहाटी में पेट्रोल पंप भी खोल दिए गए हैं
  3. हालांकि, स्कूल और कार्यालय अब भी बंद हैं
नई दिल्ली :

गुवाहाटी में नागरिकता (संशोधन) विधेयक (कैब) के खिलाफ प्रदर्शनों के मद्देनजर लगाए गए कर्फ्यू में सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक ढील दी गई है. पुलिस ने यह जानकारी दी. दिसपुर, उजान बाजार, चांदमारी, सिलपुखुरी और जू रोड सहित कई स्थानों पर दुकानों के बाहर लंबी कतारें नजर आईं. ऑटो-रिक्शा और साइकिल-रिक्शा सड़कों पर नजर आएं लेकिन बसें अब भी नदारत रहीं. शहर में पेट्रोल पंप भी खोल दिए गए हैं, जहां वाहनों की लंबी कतारें दिखीं. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि कर्फ्यू में सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक ढील दी गई है. उन्होंने बताया कि पुलिस लोगों को इस ढील की जानकारी देने के लिए लाउडस्पीकरों का इस्तेमाल कर रही है. हालांकि, स्कूल और कार्यालय अब भी बंद हैं. 

CAB 2019: क्या है नागरिकता संशोधन बिल? जानिए इसके बारे में सब कुछ


टिप्पणियां

नागरिकता (संशोधन) विधेयक के संसद में पारित होने के खिलाफ यहां विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर अधिकारियों ने कर्फ्यू लगा दिया था. गौरतलब है कि असम के पुलिस महानिदेशक भास्कर ज्योति महंत (Bhaskar Jyoti Mahanta) ने कहा कि राज्य में नागरिकता संशोधन अधिनियम (Citizenship Act) के खिलाफ हिंसक विरोध प्रदर्शन काफी हद तक थम गए हैं, पुलिस यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी निगरानी रख रही है कि स्थिति फिर से नियंत्रण से बाहर न हो जाए. NDTV से बात करते हुए उन्होंने कहा, 'हम शांति के रास्ते पर अग्रसर हैं. आज एक बेहतर दिन है, लेकिन हम कड़ी निगरानी रखेंगे. हमारे पास अपने कर्तव्य हैं, और हमारी टीमें अथक प्रयास कर रही हैं. यह कठिन समय है, लेकिन हम इस पर काम कर रहे हैं.

VIDEO: नागरिकता बिल के बारे में क्या सोचती है जनता?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... कैटरीना कैफ ने स्टेज पर किया धमाकेदार डांस, Video हुआ वायरल

Advertisement