CAA Protest: प्रदर्शन के दौरान दरियागंज में हुई हिंसा मामले में 15 गिरफ्तार, गाजियाबाद में 3600 के खिलाफ केस दर्ज

दरियागंज हिंसा मामले में गिरफ्तार 15 लोगों को शनिवार को दो बजे के बाद तीस हजारी कोर्ट में पेश किया जाएगा. दिल्ली पुलिस का कहना है कि इस मामले में अब कोई हिरासत नहीं है.

CAA Protest: प्रदर्शन के दौरान दरियागंज में हुई हिंसा मामले में 15 गिरफ्तार, गाजियाबाद में 3600 के खिलाफ केस दर्ज

दिल्ली और यूपी पुलिस अब हिंसक प्रदर्शनकारियों की पहचान में जुटी है.

खास बातें

  • दिल्ली के दरियागंज में भड़की थी हिंसा
  • डीसीपी दफ्तर के बाहर कार को लगाई आग
  • गाजियाबाद के 4 थानों में 3600 पर केस दर्ज
नई दिल्ली/गाजियाबाद:

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान दिल्ली के दरियागंज हिंसा (Daryaganj Violence) मामले में पुलिस ने 15 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने सभी को शांति भंग और दंगा फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया है. गिरफ्त में आए लोग ज्यादातर सीलमपुर और जाफराबाद इलाके के रहने वाले हैं. दिल्ली के सीमापुरी इलाके में पथराव करने के आरोप में भी पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. यह सभी लोग गाजियाबाद के शहीद नगर के रहने वाले हैं. शुक्रवार शाम दरियागंज डीसीपी ऑफिस के बाहर खड़ी कार में आग लगा दी गई थी. जिसके बाद भीड़ ने पुलिस पर पथराव भी किया था. कई गाड़ियों को नुकसान पहुंचाया गया.

दरियागंज हिंसा मामले में गिरफ्तार 15 लोगों को शनिवार को दो बजे के बाद तीस हजारी कोर्ट में पेश किया जाएगा. दिल्ली पुलिस का कहना है कि इस मामले में अब कोई हिरासत नहीं है. भीम आर्मी (Bhim Army) के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) को पुलिस ने किसी और जगह से हिरासत में लिया था, उन्हें बाद में छोड़ा जाएगा.

सोनिया गांधी की टिप्पणी पर भड़कीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, कई राजनीतिक दलों पर साधा निशाना

गाजियाबाद के चार थानों (साहिबाबाद, लोनी, मुरादनगर और कोतवाली थाना) में 3600 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामले दर्ज हुए हैं. समाजवादी पार्टी (SP) के जिलाध्यक्ष राशिद मलिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है. अब तक 66 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दरअसल शुक्रवार को लोनी और मुरादनगर में पुलिस पर पथराव हुआ था, उसी मामले में केस दर्ज हुए हैं.

CAA के खिलाफ प्रदर्शन के बीच जामिया की वेबसाइट हैक, हैकर ने लिखा- मैं छात्रों का...

बताते चलें कि शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद को जामा मस्जिद से हिरासत में लिया था. कुछ देर बाद आजाद हिरासत से गायब हो गए. शुक्रवार शाम अचानक से आजाद जामा मस्जिद पहुंच गए और भाषण देने लगे. जामा मस्जिद के शाही इमाम लाउडस्पीकर से भीड़ को जाने के लिए कहा. देर रात पुलिस ने भी प्रदर्शनकारियों से जाने के लिए कहा. पुलिस ने कहा कि यह धर्मिक स्थल है, यहां प्रदर्शन नहीं किया जा सकता. बीती रात तकरीबन 3 बजे आजाद को पुलिस ने इसी इलाके से एक बार फिर हिरासत में लिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जारी है बवाल